मोदी कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया बने नागरिक उड्डयन मंत्री

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 11:12 PM IST
मोदी सरकार ने अपने कैबिनेट का विस्तार कर लिया है और सभी मंत्रियों को आज राष्ट्रपति भवन में रामनाथ कोविंद ने शपथ भी दिलाई है. मोदी सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मंत्री का पद मिला है. ज्योतिरादित्य सिंधिया मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में नागरिक उड्डयन मंत्री का कार्यभार संभालेंगे.
मोदी सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया

इंदौर. मोदी सरकार ने बुधवार को अपने कैबिनेट का विस्तार कर लिया है और आज बुधवार को राष्ट्रपति भवन में रामनाथ कोविंद ने इन सभी मंत्रियों को शपथ भी दिलाई है. मोदी सरकार के नए कैबिनेट में 43 मंत्रियों को पद मिला है, जिसमें 15 सांसदो ने कैबिनेट मंत्री के पद पर तथा 28 को राज्य मंत्री के पद पर नियक्त किया है. वहीं कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मोदी के मंत्रिमंडल में पद मिला है.

ग्वालियर के राजघराने से ताल्लुक रखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार में मंत्रिमंडल में नागरिक उड्डयन मंत्री का पद मिला है. सिंधिया को कैबिनेट में मंत्री बनने पर बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं.

बता दें पहले ये पद हरदीप सिंह पुरी के पास था लेकिन अब उनसे ये पद छीनकर सिंधिया को दे दिया है. वहीं स्वास्थ्य, रसायन और उर्वरक मंत्रालय को जोड़ा जाएगा और शहरी विकास, आवास मंत्रालय को पेट्रोलियम के साथ जोड़ा जाएगा इस मंत्रालय का कार्यभार हरदीप सिंह पुरी संभालेंगे.

मोदी कैबिनेट विस्तार: MP से ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीरेंद्र खटीक नए मंत्री

इसके साथ ही बड़े पदों की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय मिला. अमित शाह- गृह और सहकारिता मंत्रालय, राजनाथ सिंह रक्षा मंत्रालय, निर्मला सीतारमण वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री होंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें