इंदौर में जावेद हबीब के खिलाफ करणी सेना का विरोध प्रदर्शन, सैलूनों में तोड़-फोड़

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 8th Jan 2022, 7:11 PM IST
  • जावेद हबीब द्वारा एक महिला के बाल संवारते वक्त उसके सिर पर कथित रूप से थूकने को लेकर भड़की श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने इंदौर में जमकर हंगामा किया.
(फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

इंदौर. (भाषा) इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब द्वारा एक महिला के बाल संवारते वक्त उसके सिर पर कथित रूप से थूक लगाते हुए देखा जा सकता है. इस वायरल वीडियो के बाद श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ता भड़क गए. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने यहां हबीब के ब्रांड नाम से चल रहे सैलूनों के सामने शनिवार को प्रदर्शन किया.

करणी सेना के एक पदाधिकारी ने यह धमकी भी दी कि अगर इंदौर में हबीब के ब्रांड नाम से एक भी सैलून चलता पाया गया, तो राजपूत संगठन के कार्यकर्ता उसमें तोड़-फोड़ करेंगे.

इंदौर में रिवॉल्वर की नोक पर कारोबारी से ठगी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

चश्मदीदों के मुताबिक करणी सेना के कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों पर सवार होकर जुलूस के रूप में शहर की सड़कों से गुजरे. उन्होंने विजय नगर और तुकोगंज में हबीब के ब्रांड नाम से चल रहे अलग-अलग सैलूनों के सामने जमा होकर 58 साल के हेयर स्टाइलिस्ट के खिलाफ तीखी नारेबाजी की.

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष ऋषिराज सिंह सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा,‘‘हबीब ने एक महिला के सिर पर सरेआम थूक कर समूची नारी शक्ति का अपमान किया है. अब हम इंदौर में हबीब के ब्रांड नाम से एक भी सैलून नहीं चलने देंगे ताकि ऐसे लोगों को आर्थिक रूप से तोड़ा जा सके.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं स्पष्ट चेतावनी देना चाहता हूं कि अगर इंदौर में आज के बाद हबीब के ब्रांड नाम वाले किसी सैलून का कहीं भी साइन बोर्ड दिखा, तो उस प्रतिष्ठान को पूरी तरह तोड़ दिया जाएगा. इस बारे में प्रशासन को हमारे खिलाफ जो भी कार्रवाई करनी हो, वह कर ले.’’

तुकोगंज थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने कहा कि शहर में शनिवार को करणी सेना के विरोध प्रदर्शन के दौरान हबीब के ब्रांड नाम वाले किसी सैलून में कोई तोड़-फोड़ नहीं की गई.

इस बीच, तुकोगंज थानाक्षेत्र में हबीब के ब्रांड नाम से सैलून चलाने वाले उद्यमी अमित दांत्रे ने कहा, ‘‘मैंने हबीब द्वारा एक महिला के बाल संवारते वक्त उसके सिर पर थूकने के कृत्य से आहत होकर स्वेच्छा से और बिना किसी दबाव के अपने सैलून का नाम बदलने का फैसला किया है. अब मैं नये नाम से अपना सैलून दोबारा शुरू करूंगा.’’

गौरतलब है कि हबीब को सोशल मीडिया पर फैले उस वीडियो की वजह से देश भर में विरोध का सामना करना पड़ रहा है जिसमें वह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक कार्यशाला के दौरान एक महिला के बाल संवारते वक्त उसके सिर पर कथित रूप से थूकते नजर आ रहे हैं.

इंदौर के भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों को 48 घंटे की ‘’‘मोहलत’’ देते हुए कहा था कि वे शहर में हबीब के ब्रांड नाम वाले सभी सैलून और प्रशिक्षण केंद्र बंद कराएं, वरना इनके संचालन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें