इंदौर: किचन में खाना बना रही छात्रा के ऊपर गिरा केरोसिन, आग लगने से हुई मौत

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Feb 2021, 7:46 PM IST
  • इंदौर में किचन में खाना बना रही छात्रा के आग भभकने के कारण बुरी तरह झुलस गई और इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई. पिता के बयान के मुताबिक जहां वह खाना बना रही थी, केरोसिन वहीं ऊपर रखा हुआ था.
किचन में खाना बना रही छात्रा के ऊपर गिरा केरोसिन, आग लगने से हुई मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में किचन में खाना बना रही छात्रा के ऊपर केरोसिन गिर गया, जिससे आग लग गई और छात्रा की मौत हो गई. छात्रा 10वीं क्लास की थी, जो कोचिंग जाने के कारण जल्दी जल्दी खाना बनाने में लगी हुई थी. जहां खड़े होकर छात्रा खाना बना रही थी, वहीं ऊपर केरोसिन रखा हुआ था. खाना बनाने के दौरान ही वहां से एक चूहा निकला, जिससे कैन गैस के ऊपर ही गिर गया. तेल गिरने के कारण आग भभक गई और छात्रा गंभीर रूप से झुलस गई.

छात्रा बुरी तरह से आग में झुलस चुकी थी, जिसके कारण इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई. वहीं, बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद छात्रा का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया. मामला इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र का है. वहीं, छात्रा की उम्र 15 वर्ष है और उसका नाम जेबा है. उसके पिता ने बयान दिया था कि वह कोचिंग जाने से पहले खाना बना रही थी और कुप्पी चूल्हे के ऊपर की स्लेप पर ही रखा था.

इंदौर के गुरुकृपा होटल में खाना खाने से एक ही परिवार के 30 लोगों का पेट खराब

इस बीच वां से चूहा गुजरा, जिससे कुप्पी टकराकर गिरी और घासलेट भी जलते गैस पर गिर गया. इससे चूल्हे की आग भभक गई और जेबा के कपड़ों में लग गई. वह चिल्लाने लगी. आवाज सुनकर हम भी वहां पहंचे और आग बुझाकर उसे तुरंत एमवायएच अस्पताल में भर्ती कराया. मामले को लेकर परिजनों ने आरोप लगाया है कि वह रात के 11 बजे तक ठीक थी, लेकिन बाद में उसे इंजेक्शन लगाया गया, जिसके बाद वह सो गई और दोबारा उठी ही नहीं. मामले को लेकर आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें