इंदौर में खान नदी शुद्धिकरण के काम में तेजी, बाधक बन रहे 27 मकान किए ज़मींदोज़

Smart News Team, Last updated: Sun, 3rd Jan 2021, 12:51 PM IST
  • इंदौर नगर निगम नदी शुद्धिकरण अभियान के जरिए टॉप रैंकिंग में जगह पाने के लिए प्रयास कर रहा है. इसी कड़ी में निगम की ओर से कार्रवाई को तेज किया गया है
खान नदी शुद्धिकारण में बाधक मकानों को जमींदोज किया गया

इंदौर. इंदौर में नदी शुद्धिकरण अभियान के तहत निगमायुक्त की सख्ती साफ तौर पर नजर आ रही है. निगमायुक्त खुद जहां निरीक्षण कर कार्यों की समीक्षा कर रही है तो वही बचे हुए कामों को लेकर भी गति दिखाने के निर्देश दे चुकी है. इसी प्रक्रिया के अगले चरण के रूप में खान नदी शुद्धिकरण में बाधक बन रहे 27 मकानों को नगर निगम ने जमींदोज कर हटा दिया. 

नगर निगम की ओर से की गई इस कार्यवाही के दौरान जिन लोगों के मकानों पर कार्रवाई की गई और तोड़ा गया उन लोगों की ओर से थोड़ा बहुत विरोध किया गया लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद नगर निगम ने सफलतापूर्वक अपने काम को अंजाम दिया. उल्लेखनीय है कि इंदौर में नदी शुद्धिकरण अभियान के तहत निगम की ओर से कार्रवाई को और तेज कर दिया गया है. स्वच्छता सर्वेक्षण में पंच लगाने की कवायद कर रहा इंदौर नगर निगम नदी शुद्धिकरण अभियान के जरिए वाटर प्लस में 7 स्टार रैंकिंग पाने की भी कोशिश कर रहा है.   

इंदौर में अब 'शिक्षा की दीवार' शुरू, जरूरतमंद छात्र फ्री में ले सकेंगे किताबें

इसी कड़ी में इंदौर के बाणगंगा क्षेत्र के मरीमाता चौराहे के पास निगम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नाले की जद में आ रहे 27 मकानों को हटाने की कार्रवाई की. बाधाएं हटाने के साथ ही निगम यहां पाइप लाइन डालने की कार्रवाई को भी अमलीजामा पहना रहा है. निगम कमिश्नर के आदेश पर चल रही कार्रवाई के तहत मौके पर डिप्टी कमिश्नर लता अग्रवाल ने कार्रवाई को पूरा करवाया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें