पुलिस से बचने के लिए भू-माफियाओं ने मिटाए सबूत, घर छोड़ हुए फरार

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 01:59 PM IST
  • इंदौर में 3250 करोड़ की जमीन धोखाधड़ी के मामले में 14 भूमाफिया अपने-अपने घर से फरार हैं. उन्हें पकड़ने के लिए इंदौर पुलिस ने उनपर लगाई इनाम की राशि को बढ़ाकर दो गुना कर दिया है.
पुलिस से बचने के लिए भू-माफियाओं ने मिटाए सबूत, घर छोड़ हुए फरार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में 3250 करोड़ की जमीन धोखाधड़ी के मामले में 14 भूमाफिया अपने-अपने घर से फरार चल रहे हैं. ऐसे में इंदौर पुलिस ने उनपर लगाई गई इनाम की राशि बढ़ाकर दो गुना कर दी है. बताया जा रहा है कि अब इनका सुराग देने वाले को 20 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा. इसके साथ ही यह सामने आया है कि भू-माफियाओं ने पुलिस से बचने के लिए अपने सारे सुबूत भी मिटा दिए हैं. उन्होंने अपने-अपने मोबाइल भी तोड़कर घर में ही फेंक दिये हैं, जिससे उनकी लोकेशन ट्रेस न हो पाए.

बताया जा रहा है कि बीती सोमवार की रात को जांच के दौरान पुलिस को सुरेंद्र संघवी के प्रगति विहार स्थित घर से ऐसे दो मोबाइल बरामद हुए हैं, जिन्हें बुरी तरह तोड़ा गया है. हैरान करने वाली बात तो यह है कि भू-माफियाओं के परिजन ने भी अपने मोबाइल मूसल जैसी भारी चीज से तोड़कर पानी में डाल दिए, ताकि किसी तरह का डाटा रिकवर नहीं किया जा सके. इस बात की पुष्टि वरिष्ठ अफसरों ने की है. उधर, देर रात एसपी पूर्व आशुतोष बागरी ने दीपक मद्दा के गुलमर्ग स्थित घर की भी तलाशी ली है.

खड़े टैंकर में घुसी तेज रफ्तार कार, 6 लोगों की मौत

मामले को लेकर पुलिस रोजाना ही भूमाफियाओं के घरों पर दबिश दे रही है. अफसरों का कहना है कि जब्ती को धोखाधड़ी से अलग बता कर वे जमानत के लिए आधार बना सकते हैं इसलिए बड़े सबूत जुटाकर उनकी लोकेशन ट्रेस करने व गिरफ्तार करने पर ही पूरा जोर दे रहे हैं. एसपी बागरी ने कहा कि फरार भूमाफिया को पकड़ने के लिए उनके परिजन व रिश्तेदारों से भी अब पूछताछ की जाएगी. साथ ही अगर पुलिस को मामले में जरूरत भी पड़ी तो इन्हें थाने में भी लाया जाएगा.

छात्रा पर संबंध बनाने का दबाव दे रहा था युवक, आत्महत्या करने तक की दी धमकी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें