इंदौर जू में शेरों का बढ़ा कुनबा, शेरनी मेघा ने दिया 3 शावकों को जन्म

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 5:46 PM IST
  • शहर के चिड़ियाघर से एक अच्छी खबर आई है. बताया जा रहा है कि यहाँ पर रखी गई शेरनी ‘मेघा’ ने तीन शावकों को जन्म दिया है.
शेरनी मेघा ने दिया 3 शावकों को जन्म (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर: शहर के जू में शेरनी ‘मेघा’ ने तीन शावकों को जन्म दिया है. ऐसे में शेरनी की देखभाल करने वाले कर्मचारी बहुत खुश हैं. जू प्रशासन ने बताया है कि, शेरनी मेघा की उम्र इस समय करीब 10 साल है. हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि किसी के भी द्वारा नहीं की गई है कि जन्में शावकों में कितने नर और मादा है. 

इंदौर चिड़ियाघर के प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि शेरनी मेघा के तीन शावको में दो बिलकुल स्वस्थ हैं, लेकिन एक शावक की हालत अभी भी गंभीर है. इसलिए उसे जू के ही देखभाल केंद्र में रखा गया है.

आधी रात में हुए युवती के अपहरण से सनसनी, पुलिस ने की जांच तो हुआ ये खुलासा

उन्होंने बताया कि अभी तक इस जू में 11 शेरों ने जन्म लिया है. ऐसे में अब इस चिड़ियाघर में शेरों का परिवार बढ़कर 13 का हो गया है. जू प्रभारी ने कहा कि, इससे पहले शेरनी मेघा साल 2015 में तीन व साल 2017 में चार शावकों को जन्म दे चुकी है. इस शेरनी को जोड़े सहित साल 2013 में बिलासपुर से लाया गया था.

महिला ने 63 वर्षीय फल व्यवसायी पर लगाया रेप का आरोप, हुआ गिरफ्तार

जू प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि, माँ व शावकों को किसी भी तरह की समस्या न हो ऐसे में जू प्रशासन ने समय-समय पर चिकित्सीय परीक्षण के लिए डॉक्टरों की एक टीम को तैनात किया है. इसके अलावा जू के चार नंबर गेट पर स्थित इस बाड़े में शेरनी व अन्य दोनों शावकों पर नजर बनाए रखने के लिए कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें