उज्जैन-इंदौर के बीच लोकल ट्रेन को मिली हरी झंडी, डेमू ट्रेन भी होगी शुरू

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 4:02 PM IST
  • उज्जैन से चलने वाली दो लोकल ट्रेनों को रेलवे की तरफ से अनुमति दे दी है. इन ट्रेनों में उज्जैन-इंदौर-उज्जैन और उज्जैन-नागदा-उज्जैन शामिल है. ट्रेनों के संचालन के लिए रतलाम मंडल टाइम टेबल भी जारी करने वाला है.
उज्जैन-इंदौर के बीच लोकल ट्रेन को मिली हरी झंडी, डेमू ट्रेन भी होगी शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर से उज्जैन तक सफर करने वाले लोगों के लिए रेलवे ने सुविधाओं की सौगात दी है. दरअसल, उज्जैन से चलने वाली दो लोकल ट्रेनों को रेलवे ने अनुमति दे दी है, जिसमें उज्जैन-इंदौर-उज्जैन और उज्जैन-नागदा-उज्जैन शामिल है. इन दोनों ट्रेनों के संचालन के लिए रेलवे की तरफ से हरी झंडी दिखा दी गई है. इन ट्रेनों को जल्द ही शुरू करने के लिए रतलाम मंडल जल्द ही टाइम टेबल भी जारी करने वाला है.

बताया जा रहा है कि उज्जैन से शुरू होने वाली इन लोकल ट्रेन को लेकर उज्जैन-आलोट के सांसद अनिल फिरोजिया ने रेलमंत्री से आग्रह किया था. जहां एक तरफ रतलाम रेल मंडल ने उज्जैन-इंदौर-उज्जैन तक ट्रेन शुरू करने की घोषणा की थी तो वहीं सांसद ने ट्रेन के संचालन को रतलाम तक बढ़ाने की बात कही है. घोषणा के बाद भी सासंद ने डीआरएम विनीत गुप्ता से बात कर ट्रेन का संचालन बढ़ाकर इसे रतलाम तक चलाने का आग्रह किया है.

कंपनी के मैनेजर ने की थी आत्महत्या, मामले में अब 4 पर प्रताड़ना का केस दर्ज

बताया जा रहा है कि ट्रेनों के शुरू होने से नागदा उज्जैन और इंदौरन के बीच पड़ने वाले छोटे स्टेशनों से भी आना-जाना करने वाले लोगों को राहत मिलेगी. उज्जैस से इंदौर वाया देवास और रतलाम के लिए वाया उन्हेल, नागदा, खाचरौल के बीच लोकल ट्रेन का संचालन किया जाता था. इस दौरान औसत रूप से दो से पांच हजार लोग रोजाना यात्रा करते थे. लेकिन कोरोना के कारण इसका संचालन बंद कर दिया गया था, जिसे 1 जून से स्पेशल ट्रेन के रूप में शुरू किया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें