इंदौर में अब 29 मई तक लागु रहेगा कोरोना जनता कर्फ्यू, डीएम ने जारी किए आदेश

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 10:33 PM IST
  • इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने जारी किए आदेश. आदेश के मुताबिक 29 मई तक जनता कर्फ्यू रहेगा जारी. शहर के 4 थोक बाजारों पर रहेगा प्रशासन का फोकस, मॉल द्वारा की जा सकेगी कुछ प्रतिबन्ध के साथ होम डिलीवरी.
प्रतिकात्मक तस्वीर 

इंदौर. मध्यप्रदेश के कर्मशियल कैपिटल इंदौर में जिला प्रशासन ने कोरोना को देखते हुए जनता कर्फ्यू को 29 मई तक बढ़ाये जाने का आदेश दिया. दरअसल, पहले ही इंदौर डीएम इस बात के संकेत दे चुके थे कि शहर में जनता कर्फ्यू कोरोना की वर्तमान स्थिति को देख बढ़ाया जा सकता है. हालांकि आसान भाषा मे कहा जाए तो इंदौरवासियों को कुछ रियायते भी मिली हैं , जिसके हिसाब से शहर में किराना दुकाने सप्ताह में 5 दिन सुबह के समय खुली रहेगी. वही थोक किराना बाजारों को कुछ प्रतिबंधो के साथ छूट दी गई है.

 

वही राशन से संबंधित थोक बाजार जैसे सियागंज, मल्हारगंज धानगली, मालवामिल और छावनी क्षेत्र में थोक दुकानें सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक सशर्त खुली रहेगी. वही राशन से संबंधित थोक दुकान शर्तों के अधीन कार्य कर यह कि फोन पर आर्डर लेकर आपूर्ति करेगी. जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक सभी प्रकार के लोडिंग वाहनों को शहर में आवाजाही में छूट रहेगी वही बिग बास्केट, ऑनडोर, बिग बाजार जैसे किराना मॉल्स द्वारा किराना और ग्रोसरी की होम डिलेवरी की जा सकेगी .लेकिन ऐसे मॉल या एजेंसी को सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक केवल किराना / ग्रोसरी की होम डीलेवरी करना ही प्रतिबंधों से मुक्त रहेगा .वही ये एजेंसी अपने कर्मचारी एवं सुपरवाईजर्स को फोटोयुक्त पहचान पत्र देगी ताकि पुलिस निरीक्षण में वो अपना आईडी बता सके. वही एजेंसी अपने होम डिलेवरी करने वाली टीम का आरटीपीसीआर टेस्ट कराएगी जो रिपोर्ट होम डीलेवरी सदस्यों के पास होना जरूरी है. इसके अलावा शनिवार और रविवार को होम डीलेवरी पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा.

इंदौर में कोरोना टीकों के गोदाम में भयंकर आग, लाखों की वैक्सीन जलकर खाक

इंदौर डीएम द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक जनता कर्फ्यू 29 मई तक रहेगा .हालांकि जिला प्रशासन के ताजा आदेश के हिसाब से शहर को बहुत सारी छूट संकट के दौर में मिली है लेकिन प्रशासन अभी भी ये ही प्रयास कर रहा है कि संक्रमण की चैन को तोड़ा जाए और आम जनजीवन फिर से सुलभ हो जाये.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें