इंदौर में नेशनल हेल्थ मिशन का अफसर 12 लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

Nawab Ali, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 11:04 AM IST
  • मध्यप्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने नेशनल हेल्थ मिशन के अधिशाषी अभियंता को 12 लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. नेशनल हेल्थ मिशन के तहत नलकूप खोदने के कार्य करने वाली कंपनी से आरोपी पमेंट जारी करने के लिए रिश्वत मांग रहा था. लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया 
इंदौर में रिश्वत लेते नेशनल हेल्थ मिशन का अफसर रंगेहाथ गिरफ्तार. सांकेतिक फोटो

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को नेशनल हेल्थ मिशन के एक अधिकारी को 12 लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. नेशनल हेल्थ मिशन के अधिशाषी अभियंता राकेश सिंघल ने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के ओपरेटर से 17 लाख रूपये की घूस मांगी थी. शिकायतकर्ता से इंजीनियर पहले 17 लाख रूपये की घूस में से 5 लाख रूपये ले चुका था जिसके बाद वो 12 लाख रूपये रिश्वत की डिमांड कर रहा था. 

नेशनल हेल्थ मिशन के तहत आरडी कंस्ट्रक्शन कंपनी ने उज्जैन और इंदौर डिविजन में ट्यूबवेल खोदने का काम किया था. कंपनी के आधार पर इस कार्य की कीमत 1 करोड़ 74 लाख रूपये हुई थी. लेकिन अधिशाषी अभियंता राकेश सिंघल पेमेंट के एवज में 17 लाख रूपये की डिमांड कर रहा था. आरोपी रिश्वतखोर अधिकारी पहले ही कंपनी से पांच लाख रूपये ऐंठ चुका था और बाकी 12 लाख रूपये की मांग कर रहा था. लोकायुक्त एसपी प्रवीण सिंह बघेल ने बताया है कि शिकायकर्ता की शिकायत के आधार पर जांच में सामने आया था कि आरोपी पहले ही पांच लाख रूपये ले चुका है. लेकिन बाकी 12 लाख रूपये की डिमांड कर रहा है. 

BJP नेता का बनिया-ब्राह्मण पर विवादित बयान, सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कसा तंज

एसपी प्रवीण ने बताया कि आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया. और बकाया राशि लेते हुए गिरफतार गया. उन्होंने बताया कि आरोपी ने रिश्वत लेने के लिए इंदौर के पालिका बाजार बुलाया था जहां पर उसके पास से साढ़े ग्यारह लाख रूपये का चेक और 50 हजार रूपये नकद बरामद किये गए. एसपी का कहना है कि अधिशाषी अभियंता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें