MP अजब है: मंदिर से चोरी हुए शनिदेव, पुलिस ढूंढ लाई यमराज, हो गई गजब की किरकिरी

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Feb 2022, 5:05 PM IST
  • मध्य प्रदेश के भिंड में चोरों ने मंदिर से शनिदेव की मूर्ति चुरा ली. पुलिस ने कुछ ही समय में मूर्ति तो ढूंढ ली लेकिन मंदिर ट्रस्ट ने उसे यमराज की मूर्ति बता दिया. अब पूरे मामले में पुलिस की किरकिरी हो गई.
फोटो- यमराज मूर्ति

इंदौर. मध्य प्रदेश से एक ऐसा अजब-गजब मामला सामने आया है जिसे जो सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. जहां भिंड जिले में पुलिस ने मंदिर में चुराई शनिदेव की मूर्ति को ढूंढा तो वह यमराज की निकली. यानी पुलिस ने जो मूर्ति ढूंढकर वापस दी वो शनिदेव की नहीं बल्कि यमराज की थी जबकि मूर्ति शनिदेव की चोरी की गई थी. अब मंदिर प्रशासन ने यमराज की मूर्ति को अपनी ना बताकर लेने से इनकार कर दिया जिसके बाद से ही यमराज की मूर्ति मालखाने में बंद है.

भिड़ के लहार थाना इलाके का यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार, 21 जनवरी की रात को थाना इलाके के भाटनताल स्थित नवग्रह मंदिर से चोर शनिदेव की मूर्ति उखाड़कर ले गए थे. शिकायत मिलने पर पुलिस ने मूर्ति ढूंढनी शुरू की. 2 फरवरी को पुलिस चोरी हुई जैसी एक मूर्ति लेकर मंदिर ट्रस्ट के पास पहुंची. हालांकि, मंदिर ट्रस्ट ने मूर्ति को यमराज की बताकर लेने से इनकार कर दिया. अब पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है.

शिवराज सरकार के मंत्री ने की भोपाल का नाम बदलने की मांग, बोले- भोजपाल रखा जाए

दूसरी ओर मंदिर में मूर्ति चोरी होने की वजह से भारी आक्रोश है. चोरी होने के बाद बीजेपी के बड़े नेता ने पुलिस में इसकी शिकायत कराई थी. पुलिस ने एक गांव से मूर्ति बरामद भी की लेकिन इसे मंदिर ट्रस्ट ने यमराज की ही बता दी. पुलिस ने जो मूर्ति ढूंढी उसे लेकर कहा गया कि इस मूर्ति के एक हाथ में दंड और दूसरे में पांस है, साथ ही भैंसा पर सवार है. ऐसे में न्याय के देवता शनिदेव के भैंसा पर सवार होने का किसी भी धार्मिक ग्रंथ में उल्लेख नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें