MP के इन शहरों में 10 दिन का लॉकडाउन, सभी जिलों में कोरोना सेंटर खोलने का फैसला

Smart News Team, Last updated: 10/04/2021 07:56 PM IST
  • प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर राज्य सरकार ने कई और शहरों में 10 दिन का लॉकडाउन लगाया है. इसके साथ ही इंदौर, बरवानी, महूनगर, राजगढ़, राउ नगर, शाजापुर, अर्बन व रूरल विदिश एवं उज्जैन में लॉकडाउन अवधि को 19 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. वहीं राज्य के सभी जिलों में कोरोना सेंटर खोलने का भी फैसला किया है.
MP के इन शहरों में 10 दिन का लॉकडाउन, सभी जिलों में कोरोना सेंटर खोलने का फैसला

इंदौर. मध्य प्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ते नजर आ रहे है. जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने कई और शहरों में 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है. वहीं इंदौर सहित कई अन्य शहरों की लॉकडाउन अवधि 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक बढ़ा दी है. इन शहरों में बरवानी, अर्बन व रूरल विदिशा, राजगढ़, महूनगर, राउ नगर, शाजापुर और उज्जैन शामिल है. यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ जिला आपदा मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया. इसके अलावा 12 से 22 अप्रैल तक नरसिंहपुर, बालाघाट, सिवनी और जबलपुर में लॉकडाउन लगाने का भी फैसला लिया गया है.

शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के सर्वाधिक 4,882 नए मामले देखने को मिले. इसके साथ ही राज्य में कुल एक्टिव केस की संख्या 3,27,220 पहुंच गई. जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने कोविड-19 केयर सेंटर को प्रदेश के सभी जिलों में खोलने का फैसला किया है. जिसके लिए अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग) राजेश राजौरा के नेतृत्व में अधिकारियों का दल इंदौर एवं भोपाल में भवनों का पता लगा रहा है.

लॉकडाउन पर CM शिवराज का बड़ा बयान, कहा- MP में यही है आखिरी विकल्प

सीएम चौहान ने मीडिया से कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार देखते हुए इस महीने के अंत तक उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक लाख तक पहुंच सकती है. जिसे रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन समेत अन्य उपायों को अपनाना प्रारंभ कर दिया है. उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले तक प्रदेश में रोजाना 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती थी. लेकिन शुक्रवार को 180 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ती की गई.

MP के सभी शहरों में अब साप्ताहिक बंदी, फुल वीकेंड लॉकडाउन, जानें टाइमिंग

प्रदेश में वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की जा रही है. सीएम ने कहा कि जल्द ही 350 वेंटिलेटर केंद्र से राज्य को प्राप्त हो जाएंगे. इसके अलावा कुछ शहरों में बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कमी होने की सूचना मिली थी. जिसपर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एक लाख इंजेक्शन खरीदने का फैसला किया है. जिसमें गुरुवार को 2000 इंजेक्शन प्रदेश सरकार को मिले है. इसके अलावा उन्होंने लोगों से अनावश्यक रूप से घर के बाहर निकलने से बचने की अपील की है.

Video: मास्क के ऊपर ऑटो वाले को बेरहमी से पीटा, रोता रहा बच्चा, राहुल बोले..

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें