Petrol Diesel Price: 10 फरवरी को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

Somya Sri, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 8:28 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 10 February: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानी 10 फरवरी 2022 को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों का राहत मिली है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज पेट्रोल डीजल का भाव. (फाइल फोटो)

इंदौर. सरकारी तेल कंपनियां ने भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में आज यानि 10 फरवरी 2022 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया. तेल के दाम स्थिर रहने लोगों को राहत मिली है. भोपाल में आज पेट्रोल 107.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.87 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. वहीं इससे पहले तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा किया था.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, इंदौर में पेट्रोल 107.26 पैसे प्रति लीटर और डीजल 90.92 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 107.24 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 90.90 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 107.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.77 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

आनोखी शादी का अजब गजब नजारा, घोड़ी पर सवार हुई दुल्हन तो बैलगाड़ी पर हुई विदाई

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद मध्य प्रदेश में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद राज्य में तेल के रेट में कमी देखने को मिली थी. इसके बाद से तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल का दाम नहीं बढ़ाया है. जिससे लोगों को काफी राहत मिली है.

तेल की कीमतों में बदलाव होने पर कंपनिया सुबह 6 बजे कीमतों के बदलाव को अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. सभी कोड की जानकारी आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें