CM शिवराज सिंह का ऐलान, रेहड़ी-पटरीवालों को राहत के तौर पर देंगे 1-1 हजार रुपए

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Apr 2021, 7:25 AM IST
  • मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ऐलान किया कि प्रदेश के रेहड़ी और पटरीवालों को राहत के तौर पर 1-1 हजार रुपए देंगे. साथ ही प्रदेश के किसानों को मुख्यमंत्री किसान योजना से पहली किस्त उनके खतों में जल्द भेज दी जाएगी.
CM शिवराज सिंह का ऐलान, रेहड़ी-पटरीवालों को राहत के तौर पर देंगे 1-1 हजार रुपए

इंदौर. जैसे जैसे देश मे कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं वैसे वैसे के राज्य अपने कई जिलों में लॉकडाउन लगाना भी शुरू कर दिया है. वहीं इसके कारण रोजमर्रा का काम करने वाले, रेहड़ी लगाने वालों के लिए जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है. इसे देखते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रेहड़ी लगाने वालों को एक एक हजार रुपए देने जा रहे हैं. इतना ही नहीं राज्य के किसानों को भी मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत निधि दी जाएगी. 

सीएम शिवराज सिंह ने ये सभी बातें एक संदेश के माध्यम से कही हैं. उन्होंने संदेश में यह भी कहा कि इस कोरोना महामारी में जीवनयापन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही है. सरकार ने गरीबों को तीन महीने तक मुफ्त में राशन देने जा रही है. साथ ही उन्होंने इस संदेश में बताया कि शहरी और ग्रामीण इलाको में रेहड़ी और पटारिवालों के खाते में सरकार एक एक हजार रुपए डालने का निर्णय लिया है. 

पत्नी के प्रेमी को पहले इंस्टाग्राम पर मैसेज कर मिलने बुलाया फिर किया ये काम

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे कहा कि इसी तरह प्रदेश के किसानों को भी मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत उनके खातों में निधि की पहली किस्त डाली जाएगी. आपको बता दे कि मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को हर साल 10 हजार रुपए दिए जाते है. जिसमे से 6 हजार रोए केंद्र से तो 4 हाजर रुपए राज्य के किसान कल्याण योजना के तहत दिए जाते है. वही ये रकम राज्य सरकार दो किस्तों में किसानों को देती है.

Home Isolation: होम आइसोलेशन में रहकर किन-किन बातों का रखे ध्यान, जानिए विस्तार से

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें