MP में शिवराज सरकार की पहली गौ कैबिनेट बैठक हुई, गौ-संरक्षण पर लिए कई फैसले

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 04:30 PM IST
  • मध्य प्रदेश में पहली गौ कैबिनेट बैठक हुई. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअली संबोधित किया. एमपी सरकार गौ संरक्षण के लिए गाय सेस लगाने पर विचार कर रही है.
मध्य प्रदेश में पहली गौ कैबिनेट बैठक हुई.

इंदौर. मध्य प्रदेश सरकार ने पहली गौ कैबिनेट बैठक की. जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए और इसे वर्चुअली संबोधित किया. इस गौ कैबिनेट बैठक में कई मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे. मीटिंग से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि गायों के लिए रिसर्च सेंटर बनेगा. शिवराज सरकार गाय टैक्स लगाने पर विचार कर रही है.

गो कैबिनेट से पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में सीएम आवास पर गाय और बछड़ों की पूजा की. जिसके बाद मुख्यमंत्री सालरिया के गौ अभ्यारण्य गये. बैठक से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा था कि कैबिनेट की पहली बैठक गौ अभ्यारण्य में होगी लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया. इस बैठक के बाद सीएम सालरिया गौ अभ्यारण्य गए.

कोरोना का प्रकोप, तीसरी लहर के बाद रात 10 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू

सालरिया अभ्यारण्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गौ माता का पूजन किया. इस मौके पर महानिर्वाणी अखाड़े के महंत और स्वस्तिकपीठ के स्वस्तिकपीठाधीश्वर परमहंस डॉ. अवधेशपुरी महाराज और अन्य नेता मौजूद रहे. गौ पूजन के बाद सीएम ने यहां लगी प्रदर्शनी को देखा। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई विकास के कार्यों का लोकार्पण किया.

इंदौर: डीआईजी के पास शिकायत लेकर पहुंचे दिव्यांग को इंतजार कराना पड़ा भारी

जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह गौ अभ्यारण्य में देश भर से साधु और गौविशेषज्ञों के साथ मीटिंग की. शिवराज सिंह चौहान गौ सरंक्षण के लिए वाहन और शराब पर भी सेस लगाने का विचार कर रही है. जिससे प्रदेश में गायों के चारे-भूसे की स्थाई व्यवस्था हो सके. आपको बता दें मध्य प्रदेश में लगभग 1500 गौ शालाएं हैं जिनमें 1 लाख 80 हजार गायों को रखा गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें