MP सीएम शिवराज सिंह चौहान का ऐलान एक जुलाई से नहीं खुलेंगे स्कूल

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 9:45 AM IST
  • मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले में कमी को देखते हुए स्कूल कॉलेज खोलने की तैयारी चल रही थी. लेकिन प्रदेश सीएम ने साफ कर दिया है कि 1 जुलाई से कोई स्कूल नहीं खुलने वाला है. 
मध्य प्रदेश में 1 जुलाई से नहीं खुलेगा स्कूल ऑनलाइन माध्यम से होगी पढ़ाई. (फाइल फोटो)

प्रदेश में कोरोना के मामले में लगातार कमी देखी जा रही है. ऐसे में बीतें दिनों ही शिक्षा विभाग की तरफ से ऐसा बोला गया था कि जुलाई में स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो चुकी है. लेकिन सोमवार को एक बैठक के दौरान सीएम ने साफ शब्दों में कहा है कि1 जुलाई से स्कूल नहीं खुलेगा. सभी स्कूलों में ऑनलाइन के माध्यम से ही पढ़ाया जाएगा. 

कोरोना से जीतने की रणनीति तैयार करने के लिए हुई बैठक में प्रदेश मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया इस दौरान बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और स्कूल शिक्षा मंत्री इंद्रसिंह परमार भी मौजूद थे. सभी के साथ चर्चा करने के बाद यह निर्णय लिया गया है. 

 

इसके साथ ही सीएम शिवराज ने ऐलान किया है कि स्कूल के सभी शिक्षकों और  स्टाफों को वैक्सीनेशन लगाने की प्राथमिकता दी जाएगी. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों को खोलने का निर्णय केंद्र और अन्य विशेषज्ञों के साथ चर्चा करने के बाद ही लिया जाएगा. तबतक टेलीविजन और ऑनलाइन माध्यम से ही छात्रों को पढ़ाया जाएगा. 

 

वहीं कॉलेजों में ग्रेजुएशन औऱ पोस्टग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए कार्यक्रम अगस्त में शुरू किया जाएगा. वहीं नए सत्र की पढ़ाई सितंबर से शुरू होेगी. मुख्यमंत्री चौहान ने यह भी आदेश दिया है कि किसी भी कॉलेजों को खोलने से पहले इस बात पर जरूर ध्यान देना होगा कि 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के छात्रों ने कोविड वैक्सीन लिया हो. सीएम गहलोत ने 12वी के परिणाम 10वी के विषयों में मिले अंकों में से बेस्ट ऑफ 5 के आधार पर किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें