MP में बड़ा फेरबदल, 31 IAS और 35 IPS अफसरों का ट्रांसफर, 14 जिलों के DM बदले, 11 के SP

Somya Sri, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 8:26 PM IST
  • मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार एमपी में अधिकारियों के स्तर पर बड़ा फेरबदल करते हुए 31 आईएएस और 35 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है. इन अधिकारियों में 14 जिलों के डीएम और 11 जिलों के पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं.
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

इंदौर. मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने बड़े स्तर पर अधिकारियों में फेरबदल किया है. एमपी की भाजपा सरकार ने आदेश जारी करते हुए 31 आईएएस और 35 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है. इन अफसरों में सूबे के 14 जिलों के जिलाधिकारी (DM) 11 जिलों के पुलिस अधीक्षक शामिल हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने होशंगाबाद, अशोक नगर, सागर, अलीराजपुर, धार, नरसिंहपुर, शहडोल, सीधी, मंदसौर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, बालाघाट और निवाड़ी जिलों के डीएम बदल दिए हैं. वहीं चौहान सरकार ने 11 जिले रीवा, कटनी, विदिशा, निवाड़ी, मंदसौर, अलीराजपुर, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, बड़वानी और उमरिया के पुलिस अधीक्षकों का भी तबादला कर दिया है.

MP के मेडिकल छात्र पढ़ेंगे हेडगेवार, दीनदयाल उपाध्याय के विचार, शिवराज सरकार कर सकती है पाठ्यक्रम में बदलाव

वहीं शहडोल, उज्जैन और बालाघाट जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों और रीवा, होशंगाबाद और जबलपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षकों के भी तबादले किए गए हैं. साथ ही आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रवि कुमार गुप्ता को पवन कुमार जैन के स्थान पर मध्य प्रदेश खेल एवं युवा कल्याण का नया संचालक बनाया गया है. जैन अब मध्य प्रदेश होमगार्ड के महानिदेशक होंगे.

बता दें कि भोपाल पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पुलिस ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (पीटीआरआई) डीसी सागर को जी जनार्दन की जगह पर शहडोल जोन का अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाया गया है, जबकि जनार्दन को सागर के स्थान पर पुलिस ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (पीटीआरआई) के अतिरिक्त महानिदेशक की जिम्मेदारी दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें