CM शिवराज बोले- ऑक्सीजन के मामले में MP को हर हाल में करना है आत्मनिर्भर

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 3:48 PM IST
  • मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें ऑक्सीजन के मामले में हर हाल में मध्य प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाना है. सीएम ने रविवार को बीना रिफाइनरी के पास बन रहे 1 हजार बेड के कोविड अस्पताल का जायजा लिया है.
शिवराज सिंह चौहान ने बीना रिफाइनरी के पास बन रहे कोविड अस्पताल का जायजा लिया.

इंदौर. मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें मध्य पद्रेश को आने वाले समय में ऑक्सीजन के मामले में हर हाल में आत्मनिर्भर करना है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सागर में बन रहे 1 हजार बेड के कोविड अस्पताल का जायजा लिया.

सीएम शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने रविवार को सागर जिले में बीना रिफाइनरी के पास बन रहे 1 हजार बेड के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने इस संबंध में अधिकारियों ने मुलाकात भी की. सीएम ने कहा कि अस्पताल का निर्माण तेजी से चल रहा है. हमें विश्वास है कि 25 मई को 200 बेड के अस्पताल का एक फेज हम मरीजों के लिए उपलब्ध करा पाएंगे.

खुशखबरी: सरकारी अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीज से बात कर सकेंगे परिजन, शुरू होगा संवाद हेल्पडेस्क

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही अस्पताल में भर्ती मरीजों की उनके परिवारों से बात कराने के लिए हेल्प डेस्क शुरू करने जा रही है. इस हेल्प डेस्क का नाम संवाद रखा गया है. आपको बता दें कि प्रदेश में जनता कर्फ्यू 15 मई तक बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री ने राज्य के अधिकारियों को इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है. उन्होंने लोगों से शादियों को टालने की अपील की है.

मध्य प्रदेश में प्रवासी मजदूरों को मिलेगा 5 महीने का फ्री राशन, जानें शिवराज सरकार का एक्शन प्लान

कोरोना से मध्य प्रदेश में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में मध्य प्रदेश में 11 हजार 598 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. वहीं 4 हजार 445 लोग कोविड से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 90 लोगों की जान जा चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें