MP: इस विभाग में निकाली भर्ती, बिना एग्जाम सिर्फ इंटरव्यू से मिलेगी सरकारी नौकरी

Smart News Team, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 6:51 PM IST
  • एमपी में सरकारी नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम (MPRDC) ने मैनेजर, अकाउंटेंट समेत अन्य कई पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mprdc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.
फोटो- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इंदौर. मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम (MPRDC) ने 126 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके तहत अकाउंटेंट, जनरल मैनेजर समेत अन्य पदों पर हायरिंग की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार एमपीआरडीसी की आधिकारिक वेबसाइट mprdc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवदेन की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2022 है. खास बात ये है कि आवेदकों का चयन अनुभव और उच्च योग्यता के अनुसार होगा. यानी कि अभ्यर्थियों को एग्जाम देने की जरूरत नहीं है.

एमपी सड़क विकास निगम (एमपीआरडीसी) द्वारा पूर्व में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के तहत कुल 126 पदों को भरा जाएगा. इसमें सबसे ज्यादा मैनेजर के 61 पद शामिल हैं. इसके अलावा असिस्टेंट जनरल मैनेजर के 38 पद, सब जनरल मैनेजर के 18 पद, अकाउंटेंट के 7 पद और जनरल मैनेजर के दो पद शामिल हैं.

कमलनाथ का शिवराज सरकार पर बड़ा आरोप, घर-घर में शराब पहुंचाना चाहती है सरकार

एमपीआरडीसी भर्ती में आवदेन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 25 से 64 साल के बीच होनी चाहिए. सभी पदों के लिए अलग-अलग जरूरी योग्यताएं दी गई हैं. अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर भर्ती का नोटिफिकेशन जरूर देख लें. जनरल मैनेजर पद पर आवेदन करने वाला शख्स किसी सरकारी / अर्ध सरकारी / पीएसयू / लिमिटेड कंपनी में सिविल इंजीनियर या उसके बराबर के किसी पद पर कार्यरत होना जरूरी है.

एमपीआरडीसी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को किसी तरह का एग्जाम नहीं देना होगा. अभ्यर्थियों का चयन योग्यता और अनुभव के आधार पर होगा. आवेदन पत्र प्राप्त होने के बाद अभ्यर्थियों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा और उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें