इंदौर में लव जिहाद का मामला: फैजान ने कबीर बन हिंदू लड़की से शादी की और फिर...

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Aug 2021, 7:52 PM IST
  • मध्यप्रदेश के इंदौर से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है. जिसमें फैजान नाम के एक शख्स ने कबीर बनकर एक हिंदू लड़की से शादी कर ली. शादी करने के बाद फैजान अपनी पत्नी और उनका जो बेटा हुआ उस पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने लगा.
इंदौर में लव जिहाद का मामला: फैजान ने कबीर बन हिंदू लड़की से शादी की और फिर...(प्रतिकात्मक फोटो)

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है. जिसमें फैजान नाम के एक शख्स ने कबीर बनकर एक हिंदू लड़की से शादी कर ली. शादी करने के बाद फैजान अपनी पत्नी और उनका जो बेटा हुआ उस पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने लगा. फिर, बात पुलिस तक पहुंची. पुलिस ने फैजान को लव जिहाद सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर के खजराना इलाके में रहने वाले फैजान को इलाके में ही एक ब्यूटी पार्लर चलाने वाली ब्यूटीशियन से प्यार हो गया. फैजान ने उस महिला को अपना नाम कबीर बताया और खुद को हिंदू बता कर उससे शादी भी कर ली. हालांकि शादी के कुछ दिनों बाद ही फैजान की पोल खुल गई. शादी के बाद जो उनका बेटा हुआ फैजान उसपर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने लगा. फैजान ने अपनी पत्नी को भी इस्लाम अपनाने पर मजबूर करने लगा.

PM मोदी का सपना होगा साकार, हवाई चप्पल पहने व्यक्ति भी करेगा हवाई यात्रा: सिंधिया

वहीं पत्नी के लगातार विरोध करने पर भी फैजान नहीं मान रहा था. उसने अपनी पत्नी को धमकी भी दिया कि अगर वह इस्लाम को कबूल नहीं करती है तो वह उसका अतरंग वीडियो सोशल मीडिया पर डाल देगा. महिला इससे परेशान होकर पुलिस में शिकायत कर देती है. महिला के शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आ गई और मामले की जांच के बाद फैजान पर बालात्कार, धमकाने और लव जिहाद रोकने के लिए बने कानून धर्म स्वतंत्रय अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें