इंदौर Mock Drill: होटल में घुसे आंतकवादियों को NSG कमांडो ने दबोचा, सभी सुरक्षित

Smart News Team, Last updated: Fri, 20th Aug 2021, 7:09 PM IST
  • मध्य प्रदेश के इंदौर के सयाजी होटल में आतंकवादी घुस गए थे, जिससे आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. फिलहाल सभी आतंकवादी एनएसजी कमांडोज के कब्जे में है. ये सब चीज एक मॉक ड्रिल का हिस्सा था जिससे ऐसी घटना होने पर अपनी तैयारियां देखी जा सके.
एनएसजी कंमाडो (फाइल फोटो)

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर के सयाजी होटल में आज यानी शुक्रवार को आतंकवादी घुस गए, जिससे आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने एनएसजी कमांडो को बुलाया. आधुनिक हथियारों से लैस एनएसजी कमांडोज होटल में घुसे और सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकालकर आंतकवादियों को धर दबोचा. फिलहाल, सभी आतंकवादी एनएसजी कमांडोज के कब्जे में है.

दरअसल, यह पूरा मामला एक मॉक ड्रिल का हिस्सा है. मॉक ड्रिल मतलब ऐसी आपदाओं से निपटने के लिए कमांडोज द्वारा की गई पहले से तैयारी या प्रैक्टिस. मुम्बई में 26/11 आंतकवाद घटना के बाद एनएसजी कमांडो देश के कई प्रमुख शहरों में इस तरह से मॉक ड्रिल करते रहते हैं. शुक्रवार को इंदौर के विजय नगर के पास स्थित सयाजी होटल में भी एनएसजी कमांडोज द्वारा मॉक ड्रिल किया जा रहा था. होटल की सातवीं मंजिल पर लोग फंसे थे. जिन्हें वहां से निकालने के लिए 50 एनएसजी कमांडो को बुलाया गया. सभी कमांडोज आधुनिक हथियारों से लैस थे. आगे कमांडो ने मोर्चा संभाला और सभी लोगों को बचा लिया. किसी भी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा. सभी लोग सुरक्षित हैं. फिलहाल सभी आतंकवादी एनएसजी कमांडोज के कब्जे में है.

इंदौर में लव जिहाद का मामला: फैजान ने कबीर बन हिंदू लड़की से शादी की और फिर...

बता दें कि पिछले 5 दिनों से एनएसजी कमांडोज इंदौर में है. यहां उन्होंने भारतीय प्रबंध संस्थान यानी आईआईएम की ओर से संचालित की गई इस मॉक ड्रिल का हिस्सा बने और अपने इन आपदाओं के समय सिचुएशन को कैसे कंट्रोल करते हैं ये उन्होंने सीखा. साथ ही कमांडोज आतंवादियों से निपटने की तैयारियों को भी परखे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें