MP अनलॉक: शुरू हुई अंतर्राज्यीय बस सेवा, इन 3 राज्यों में कर सकेंगे यात्रा

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 9:34 AM IST
  • मध्य प्रदेश से अंतर्राज्यीय बस सेवा फिर से शुरू हो रही है. अनलॉक होने के साथ ही परिवहन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पहले की तरह लोग यात्रा कर सकेंगे. कोरोना गाइडलाइन का बस मालिकों और यात्रियों को सख्ती से पालन करना होगा.
MP अनलॉक: शुरू हुई अंतर्राज्यीय बस सेवा, इन 3 राज्यों में कर सकेंगे यात्रा, प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर. मध्य प्रदेश से अंतर्राज्यीय बस सेवा आज फिर से शुरू हो रही है. कोरोना की दूसरी लहर के कारण पड़ोसी राज्यों से बसों की आवाजाही पर रोक लगी थी. कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पहले की तरह ही यात्री बसें चलेंगी. परिवहन विभाग ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद आदेश जारी किया है.

कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और महाराष्ट्र में बसों के आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध था. अब कोरोना के केस कम होने पर परिवहन विभाग ने नए आदेश जारी कर सिर्फ महाराष्ट्र से आने और जाने वाली बस पर रोक को जारी रखा है. यह प्रतिबंध 22 जून तक रहेगा. यूपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पहले की तरह लोग आ-जा सकेंगे.

बस मालिकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा और साथ ही यात्रियों से भी करवाना होगा. कोविड-19 से बचाव के लिए बनाई गई गाइडलाइन का पालन नहीं हुआ तो परिवहन विभाग की टीम वैधानिक कार्रवाई करेगी. अपर परिवहन आयुक्त अरविंद सक्सेना ने क्षेत्रीय उप परिवहन आयुक्त और जिला परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

अपर परिवहन आयुक्त अरविंद सक्सेना ने पत्र जारी कर कोरोना वायरस के व्यापक प्रभावी रोकथाम को लोकहित में जरूरी बताया है. इस कारण ही मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र से आने और जाने वाले बस परिवहन संचालन को स्थगित किया क्योंकि वहां अभी भी कोरोना के काफी मामले आ रहे हैं. 

 

 

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें