MP के इस जिले में वैक्सीन नहीं तो शराब नहीं, आबकारी विभाग ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 5:04 PM IST
  • मध्य प्रदेश के खंडवा आबकारी विभाग ने आदेश जारी किया है कि शराब खरीदने वालों को वैक्सीन के दोनों डोज लगे हैं या नहीं. इसको चेक करने के बाद ही अब उन्हें शराब दी जाएगी.
मध्य प्रदेश के इस जिले में वैक्सीन नहीं तो शराब नहीं 

इंदौर. मध्य प्रदेश के खंडवा में महामारी काल के दौरान कोरोना वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए आबकारी कार्यालय ने बड़ा ऐलान किया है. प्रशासन ने निर्देश देते हुए कहा है कि शराब की दुकानों पर केवल उन्हीं लोगों को शराब बेची जाएगी जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली होंगी. इस संबंध में जिला आबकारी कार्यालय ने अधिसूचना जारी कर दी है.

प्रशासन के आदेश के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया. आदेश के अनुसार प्रदेश सरकार ने 25 दिसंबर तक सभी पात्र लोगों को टीके की दोनों खुराकें देने का लक्ष्य रखा है और यदि टीकाकरण नहीं होता तो एक्शन होगा. साथ ही आदेश में यह भी कहा गया कि वैक्सीन का सेकेंड डोज ना लेने पर सरकारी, अर्द्ध सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों को ड्यूटी पर जाने की अनु‍मति नहीं मिलेगी और उन्‍हें सस्पेंड कर दिया जाएगा.

बिहार में युवक का कराया गया पकड़ुवा विवाह, पीड़ित ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई

बता दें कि देश कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग पूरी मजबूती से लड़ रहा है. इसी क्रम में भारत में कोविड-19 वैक्सीन के 100 करोड़ से ज्यादा दूर लग चुके हैं. ऐसे में प्रशासन का यह फैसला सराहनीय है.

बिना वैक्सीन के नहीं मिलेगी शराब

आबकारी अधिकारी आर पी किरण के मुताबिक जिला प्रशासन ने उन्हें आदेशित किया था कि शराब पीने वालों के लिए भी वैक्सीनेशन के दोनों टीके लगवाना जरूरी है. जिन्होंने टीका लगवाया है केवल उन्हें ही शराब बेची जाएगी. जानकारी के मुताबिक जिले की 56 देशी शराब दुकानों और 19 विदेशी शराब दुकानों पर तत्काल प्रभाव से यह आदेश लागू हो गया है अब बिना वैक्सीनेशन कराए शराब नहीं दी जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें