MP Board Result 2021: एमपी बोर्ड 10वीं हाईस्कूल के 14 जुलाई को नतीजे, कैसे देखे

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Jul 2021, 4:37 PM IST
  • मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा सकेंड्री (10वीं) कक्षा के लिए एमपीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021 हाईस्कूल के नतीजे कल यानी की 14 जुलाई को घोषित होंगे.
MP Board Result 2021

एमपी बोर्ड के नतीजों का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है, मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा सकेंड्री (10वीं) कक्षा के लिए एमपीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021 हाईस्कूल के नतीजे कल यानी की 14 जुलाई को घोषित होंगे. बोर्ड ने रिजल्ट की पूरी तैयारी कर ली है. कल शाम 4 बजे के बाद नतीजे घोषित कर लिए जाएंगे. स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नतीजे देख पाएंगे.

माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक,एमपी बोर्ड 10वीं बोर्ड रिजल्ट 2021 की घोषणा 14 जुलाई 2021 को शाम 4 बजे की जाएगी. आधिकारिक प्रेस रिलीज के मुताबिक, एमपी बोर्ड सकेंड्री रिजल्ट को छात्र-छात्राएं की रिजल्ट से सम्बन्धित अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, mpresults.nic.in, और mpbse.mponline.gov.in पर चेक कर पाएंगे.

सर्राफा बाजार 13 जुलाई का भाव: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में सोने चांदी के दाम में बढ़ोत्तरी

बता दें, इस साल कोरोना के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी, बोर्ड ने बिना परीक्षा के ही स्टूडेंट्स को प्रमोट करने का फैसला लिया है. नतीजे मिड टर्म एग्जाम, यूनिट टेस्ट और इंटर्नल एसेसमेंट के मार्क्स के आधार पर तैयार किए गए हैं. इनमें से 50 फीसटी वेटेज प्री-बोर्ड के मार्क्स को, 30 फीसदी वेटेज यूनिट टेस्ट को और बाकी 20 फीसदी वेटेज इंटर्नल एसेसमेंट को दिया गया है. कोरोना के कारण ज्यादातर बोर्ड ने इसी तरीके से नतीजे घोषित करने का फैसला लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें