शमशान में अंतिम क्रिया का इंतजार कर रहे शव को पुलिस ने भेजा पोस्टमार्टम के लिए

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 8:01 PM IST
  • कभी-कभी कई बार ऐसे वाक्य हो जाते हैं कि हमें समझ नहीं आता कि हमें इसका विरोध करना चाहिए या फिर उसका साथ देना चाहिए।
फाइल फोटो

इंदौर। ऐसा ही एक वाक्या इंदौर के श्मशान घाट पर देखने को मिला, जहां एक व्यक्ति की लाश शवदाह गृह में अंतिम संस्कार के लिए इंतजार कर रही थी कि पुलिस ने वहां अचानक आकर लाश को जप्त कर लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दरअसल इंदौर की चंदननगर थान पुलिस ने मुक्तिधाम से एक वृद्ध युवक के शव को जप्त कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। चंदन नगर थाना क्षेत्र के राज नगर में रहने वाले 60 वर्षीय मदन सूदान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ही गई थी। परिवार के लोगों ने आनन फानन में शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर शव को पंचकुइया मुक्तिधान ले गए। परिजन शव को जलाने ही वाले थे कि अचानक पुलिस पहुँच गई और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। 

नए साल से पहले 1300 नशीली गोली अल्फाज़ोलम के साथ पकड़े गए नशे के कारोबारी

पुलिस की माने तो उन्हें किसी ने सूचना दी थी कि किसी व्यक्ति की संगदिग्ध मौत हो गई है और परीजन उसका दाह संस्कार कर रहे है। वही मृतक के परिजनों का कहना है कि मृतक पिछले 4 सालों से मानसिक रूप से बीमार था और कुर्सी पर से गिरने उनकी मौत हुई है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया दिया है। अब पुलिस परिजन और घर के आसपास के लोगो के बयान लेकर जांच को आगे बढ़ा रही है। वही मोत की असल वजह जानने के लिए पोस्टमार्टम का इंतजार कर रही।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें