MP पुलिस कांस्टेबल एग्जाम अपडेट: जून तक जारी हो सकता है नई परीक्षा का शेड्यूल

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 6:10 PM IST
मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 की नई तारीख जून तक जारी की जा सकती है. प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से माहौल ठीक होने पर मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड इन 4000 कॉन्स्टेबल पदों के लिए नई तारीख जारी कर सकता है.
जून तक जारी हो सकती है मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख. (प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर : मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 के  4000 कॉन्स्टेबल पदों के लिए होने वाली भर्ती की नई तारीख जून 2021 के अंत तक जारी किया जा सकता है. एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 3862 पद जीडी कांस्टेबल की और रेडियो कॉन्स्टेबल के 138 पद के लिए पहले 6 अप्रैल 2021 को एग्जाम लिया जाना था. जिसके लिए करीब 10 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन भी किया है. पर देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के वजह से इस परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया. 

अब जब पूरे प्रदेश में लॉकडाउन के कारण कोरोना संक्रमण  फैलने की संख्या में कमी आ रही है. साथ ही कोरोना से बिगड़े हालात में कुछ सुधार होने की भी उम्मीद है. तो मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख जून के आखिरी तक जारी करने  का विचार कर सकती है. इन 4000 पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा, शारीरिक टेस्ट और अंत में इंटरव्यू का सामना करना पड़ेगा. एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई जानकारी के लिए एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. 

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए CM शिवराज ने कांग्रेस से मांगा साथ, कमलनाथ ने दिया आश्वासन

फिलहाल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण की दर को कम करने के लिए चंबल डिवीजन और ग्वालियर मुरैना में रविवार से लेकर 30 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. अब कॉन्स्टेबल पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी एमपी में कोरोना के संक्रमण के माहौल में सामान्य होने का इंतजार कर रहे है. अभ्यार्थियों को उम्मीद है कि स्थिति सामान्य होते ही मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 2021 की नई तारीख की घोषणा की जा सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें