MP: इंदौर की गोशाला में मिले 150 गाय के कंकाल, मचा हड़कंप, प्रबंधक गिरफ्तार

Naveen Kumar, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 3:00 PM IST
  • इंदौर के मौध्यापुरा (पेडमी) में स्थित गोशाला में 150 गायों के कंकाल मिलने के बाद हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की शिकायत के बाद पुलिस ने गोशाला के प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया.
फाइल फोटो

इंदौर. इंदौर की एक गोशाला में 150 गायों के कंकाल मिलने के बाद हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोशाला के प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया. घटना शहर से 30 किमी दूर मौध्यापुरा (पेडमी) में अहिल्या माता जीवदया मंडल ट्रस्ट द्वारा स्थापित गोशाला की है.फरियादी मनोज तिवारी की शिकायत पर पुलिस ने अशोक रामदीन पस्तोर के खिलाफ गोवंश प्रतिषेध के तहत मामला दर्ज किया है. 

मनोज ने बताया कि बुधवार दोपहर को जब वह और उसके साथी अहिल्या माता गोशाला गोसेवा के लिए गए थे, तो पीछे खाली मैदान में 150 गायों के कंकाल पड़े हुए थे. जिसके बाद कंकालों का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. सूचना मिलते ही आसपास के लोग भी जमा हो गए. इधर, सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची. डीएसपी अजय वाजपेयी ने बताया कि गोशाला के पीछे खाली मैदान में कंकाल पड़े हुए थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर गोशाला के प्रबंधक अशोक पस्तोर को गिरफ्तार कर लिया है.

इंदौर में टैबू सेक्स की खौफनाक कहानी, जानें कैसे हवस की आग में पति बन गया जानवर

गोशाला के चौकीदार ने जानकारी दी कि जो गाय बीमार और कमजोरी होती है, या ग्रामीण जिन गायों को जंगल में छोड़ जाते हैं, उनको गोशाला में रखा जाता है. गायों की मौत होने पर शव मैदान में फेंक दिया जाता है. गोशाला रिकॉर्ड के अनुसार, वर्तमान में 257 गाय, 143 केड़ियां (बछड़ी), 116 केड़े (बछड़े), 06 नंदी और 11 बैल हैं. गोशाला में ही अस्पताल भी है, जहां 5 गाय गंभीर हैं. बता दें कि इससे पहले भोपाल के बसई गांव स्थित गोशाला में भी गायों की मौत का मामला सामने आया था. जिसके बाद मामले की जांच कराई गई. वहीं, अहिल्या माता जीवदया मंडल ट्रस्ट पेडमी के अध्यक्ष रामेश्वरलाल असावा ने बताया कि गोशाला में हम गोसेवा करते हैं. लोग बीमार गाय छोड़ जाते हैं. इलाज के बावजूद कई गायों की मौत हो जाती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें