महाकालेश्वर मंदिर:महाकाल का लड्डू प्रसाद हुआ महंगा, अब एक किलो के देना होंगे 300 रुपये

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 2:03 PM IST
  • ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में गुरुवार से भक्तों को भगवान महाकाल का लड्डू प्रसाद 300 रुपये किलो में मिलेगा. प्रबंध समिति के मुताबिक, मंदिर प्रशासन ने प्रसाद के दाम 40 रुपए किलो बढ़ाने का निर्णय लिया है. मूल्य वृद्धि के प्रस्ताव की फाइल कलेक्टर के पास भेजी जा चुकी है . स्वीकृति मिलने के बाद अब नए दाम में काउंटरों पर प्रसाद उपलब्ध कराया जाएगा.
फाइल फोटो

इंदौर. ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में गुरुवार से भक्तों को भगवान महाकाल का लड्डू प्रसाद 300 रुपये किलो में मिलेगा. प्रबंध समिति के मुताबिक, मंदिर प्रशासन ने प्रसाद के दाम 40 रुपए किलो बढ़ाने का निर्णय लिया है. मूल्य वृद्धि के प्रस्ताव की फाइल कलेक्टर के पास भेजी  जा चुकी है . स्वीकृति मिलने के बाद अब नए दाम में काउंटरों पर प्रसाद उपलब्ध कराया जाएगा.

महाकालेश्वर मंदिर का लड्डू प्रसाद अब जल्द ही इंदौर एयरपोर्ट और उज्जैन रेल्वे स्टेशन समेत उज्जैन के मंगलनाथ मंदिर में भी मिलेगा. बताया जा रहा कि तीन साल  के बाद लड्डू प्रसाद की कीमत बढ़ाई गई है. अब एक किलो प्रसाद के लिए 300 रुपये देना होंगे. जानकारी के मुताबिक, महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति ने यह निर्णय लिया है. यहां के लडडू प्रसाद को एफएसएसएआई ने फाइव स्टार रेटिंग सर्टिफिकेट दिया है. महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा लड्डू प्रसाद बनाने में गुणवत्ता का विशेष रुप से ध्यान दिया जाता है. अब जल्द ही मंगलनाथ मंदिर और रेलवे स्टेशन पर भी उपलब्ध करवाया जाएगा और जहां काउंटर भी स्थापित होंगे. साथ ही इंदौर के एयरपोर्ट पर यहां के लड्डू प्रसाद को श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा.

इंदौर: सेक्स वर्कर बन कस्टमर का बनाया अश्लील वीडियो, 10 लाख नहीं देने पर वायरल करने की धमकी

महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने लड्डू प्रसाद की किमत बढ़ा दी है. पहले यह लड्डू  का दाम प्रति किलो 260 रुपये थे. अब  इसके लिए 300 रुपये देना होंगे. मंदिर प्रबंध समिति अध्यक्ष और कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि महाकाल लड्डू प्रसादी बनाने में खर्च और उसके खरीदने वालों की किमत में काफी अंतर है. प्रति किलोग्राम 70 से 80 रुपये है. समिति ने अपनी दो-तीन बैठकों में इसे लेने वालों की किमत में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिए थे. 23 दिसंबर से एक किलो लड्डू प्रसाद की रेट 300 रुपये देनी होगी. इसके पूर्व तीन साल पहले भी दाम बढ़ाई गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें