Amazon के नाम पर फिल्मी स्टाइल में शातिर ठग ने ऐसे किया करोड़ों का फ्रॉड, कहीं आप भी...

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 9:18 PM IST
  • इंदौर में एक युवक ने खुद को अमेजन का सेल्समैन बताकर अलग-अलग व्यापारियों से सस्ते फोन दिलाने के नाम पर करीब डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी कर ली. जब तक व्यापारियों को ठगी का पता चला आरोपी फरार हो गया. सभी व्यापारियों ने एक साथ थाने में मामला दर्ज कराया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
Amazon के नाम पर फिल्मी स्टाइल में शातिर ठग ने ऐसे किया करोड़ों का फ्रॉड, कहीं आप भी...

इंदौर. शहर में फ्रॉड का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया. शहर में एक युवक ने खुद को ऑनलाइन कंपनी एमेजन का सेल्समैंने बताकर शहर के करीब आधा दर्जन व्यापारियों ने डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी की है. आरोपी युवक का नाम अंकित जायसवाल है. उसने शुरुआत में सभी व्यापारियों को सस्ते में फोन दिलाए. जिसके बाद दिवाली में सस्ते में ज्यादा माल दिलाने के नाम से सभी से अपने अकाउंट में पैस मंगवा लिए. जिसके बाद वो फरार हो गया. व्यापारियों ने आरोपी अंकित की शिकायत पुलिस में दर्ज की है. मामले की जांच पुलिस कर रही है.

पहले 6 महीने तक देता रहा फोन

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, अंकित पहले मोबाइल शॉप के व्यापारियों को 6 महीने से सस्ते में फोन की डिलीवरी करके उन पर विश्वास जमा लिया. जिसके बाद उसने सभी व्यापारियों ने दिवाली में 300 से लेकर 500 रुपये तक सस्ते में फोन दिलाने की बात कहकर सभी से खाते में पैसे भेजने को कहा. सभी व्यापारियों ने कुल मिलाकर अंकित के खाते में डेढ़ करोड़ रुपये भेज दिए.

Viral Video: कभी विशालकाय अजगर सांप को पेड़ पर चढ़ते देखा है? यहां देखिये

पहले बहाना करते रहा फिर हुआ फरार

व्यापारियों ने जब अंकित से दिवाली में फोन मांगे तो उसने दिवाली की वजह से माल आने में देरी करने का बहाना बनाया गया. जिसके बाद अंकित ने व्यापारियों का फोन उठाना बंद कर दिया. जब प्रशांत राजानी नाम का व्यापारी अंकित के विदुर नगर स्थित घर पहुंचा तो पता चला कि वो एक दिन पहले ही किराये का मकान छोड़ फरार हो गया.

मध्य प्रदेश के बाजारों में बिकेगा बकरी का दूध, 150 रूपए प्रति लीटर होगी कीमत

पुलिस अधिकारी सतीश द्विवेदी ने बताया कि व्यापारियों ने अंकित जायसवाल के नाम फॉड का केस दर्ज कराया है. शिकायत अनुसार, अंकित ने प्रशांत राजानी से 28 लाख रुपये, भरत कमलानी से 14 लाख रुपये, अंकित राठी से 1 लाख 25 हजार रुपये, सादाब सलीम से साढ़े पांच लाख रुपये, हर्ष व्यास से 25 लाख रुपये, दिगंबर से साढ़े 7 लाख रुपये, मोहम्मद आसिफ से साढ़े 7 लाख रुपये, अमन शेख से साढ़े 10 लाख रुपये, विजय गोयल से साढ़े 4 लाख रुपये रुपये की ठगी की है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें