झूठे केस में फंसकर ऐसा नाराज हुआ कि 100 जैन मंदिरों में चोरी की खाई कसम, 15 पर ही पहुंचा था कि...

Prachi Tandon, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 9:02 PM IST
  • मध्य प्रदेश का एक व्यक्ति झूठे केस में फंसने के कारण ऐसा नाराज हो गया कि उसने 100 जैन मंदिरों में चोरी की कसम खा ली. अभी वह 15 पर ही पहुंचा था कि पुलिस ने उसे दबोच लिया.
मध्यप्रदेश के जैन मंदिरों में चोरी करने वाला आरोपी अरेस्ट.(प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर. मध्यप्रदेश पुलिस ने 31 साल के एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है. कथित तौर पर व्यक्ति जैन मंदिरों में चोरी करता था. पूछताछ में आरोपी व्यक्ति ने बताया कि कुछ साल पहले उसपर जैन मंदिर से चोरी का झूठा मामला दर्ज किया गया था. जिसका बदला लेने के लिए आरोपी ने 100 मंदिरों में चोरी करने की कसम खाई थी. पुलिस ने जैन मंदिर से चोरी मामले में आरोपी व्यक्ति की पहचान सागर जिले के उड़िया गांव में रहने वाले नीलेश प्रताप सिंह राजपूत के रूप में की है.

पुलिस अफसर ने बताया कि जैन मंदिरों में चोरी के आरोपी को पिछले शनिवार को एमपी की राजधानी भोपाल से 90 किलोमीटर दूर होशंगाबाद जिले के इटारसी से पकड़ा गया था. इटारसी थाने के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दोसरी लाइन इलाके में स्थित एक जैन मंदिर का ताला तोड़कर चोरी की कोशिश की गई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि चोरी के आरोपी नीलेश प्रताप सिंह राजपूत को इटारसी के एक बस स्टैंड से ताला तोड़ने में इस्तेमाल होने वाले औजारों के साथ दबोचा गया था. 

बिल्ली की मौत के बाद चार अनाथ बच्चों की 'मां' बनी MP पुलिस, थाने में फीडर से पिला रहे दूध, सोने को...

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि 2013 में उसके खिलाफ चोरी का झूठा मामला दर्ज किया गया था. आरोपी ने बताया कि वह उस वक्त सागर जिले के एक जैन मंदिर के बाहर शराब पी रहा था उसी दौरान उसे चोरी के झूठे मामले में फंसाया गया था. आरोपी ने बताया इसी के बाद उसने 100 जैन मंदिरों में चोरी करने की कसम खा ली थी. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने फैसला किया था वह चोरी के पैसे गरीबों में बांटेगा. मंदिरों में चोरी के आरोपी ने पुलिस को बताया कि पिछले चार सालों में उसने मध्य प्रदेश के 15 मंदिरों में सेंधमारी की है. 

इंदौर में ATM टेम्पर कर बदमाशों ने ग्राहकों के लाखों रूपए उड़ाए, हरियाणा के गिरोह पर शक

एमपी पुलिस ने बताया कि सागर, नरसिंहपुर, रायसेन और विदिशा समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में नीलेश प्रताप सिंह राजपूत के खिलाफ विभिन्न जैन मंदिरों में चोरी करने के लिए 12 मामले दर्ज हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजपूत को एमपी के कई जिलों की पुलिस तलाश रही थी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें