इंदौर समेत MP के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश, गिरे ओले

Smart News Team, Last updated: 20/03/2021 06:19 PM IST
  • बीते 24 घंटों में भोपाल-इंदौर समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई है. इस बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने शनिवार को भी कई जिलों में तेज बारिश ओले गिरने की संभावना जताई है. यह सिलसिला होली के पहले तक यानि 22-24 मार्च तक बदस्तूर जारी रहेगा.
तेज बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. (प्रतिकात्मक फोटो)

इंदौर- देश के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. अब इस बीच प्रदेश के मौसम का भी मिजाज बदल रहा है. बीते 24 घंटों में भोपाल-इंदौर समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक इस बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने शनिवार को भी कई जिलों में तेज बारिश ओले गिरने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, मौजूदा समय में एक साथ 3 सिस्टम एक्टिव है. उत्तर भारत में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिसके चलते बड़े पैमाने पर अरब सागर नमी आ रही है. इस वजह से राजधानी भोपाल समेत राज्य के कई जिलों में शाम के समय गरज और चमक के साथ बारिश हो रही है. यह सिलसिला होली के पहले तक यानि 22-24 मार्च तक बदस्तूर जारी रहेगा. फिर पश्चिमी विक्षोभ धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगेगा और मौसम साफ हो जाएगा.

CM शिवराज का फैसला- 21 मार्च को भोपाल, इंदौर समेत जबलपुर में रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

मौसम विभाग की मानें तो बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा तापमान सीधी, खंडवा, शाजापुर, उज्जैन, गुना और धार में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. जबकि मजालखंड में सबसे कम 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 25 मार्च के बाद मौसम साफ होने की संभावना है.

सरकारी नौकरी के नाम पर की थी 40 युवकों से ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पेट्रोल डीजल आज 20 मार्च का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

तेंदुए के हमले से घायल हुई 11 माह की बच्ची, इलाज के लिए पिता ने गिरवी रखा सामान

निवेश के नाम पर की लाखों की ठगी, पुलिस ने छापामार 3 को किया अरेस्ट

भू-माफिया ने बनवाया आईटी कंसल्टेंट का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट, प्लॉट पर किया कब्जा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें