इंदौर सहित 12 जिलों में मास्क अनिवार्य, वरना होगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 03:57 PM IST
  • इंदौर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसे लेकर जिले में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराए जाने की तैयारी की जा रही है. इंदौर-भोपाल सहित 12 जिलों में मास्क भी अनिवार्य कर दिया गया है.
इंदौर सहित 12 जिलों में मास्क अनिवार्य, वरना होगी कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में कोरोना वायरस से जुड़े मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, ऐसे में जिले में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराए जाने की तैयारी की जा रही है. कोरोना के बढ़ते केस को देखते ही इंदौर-भोपाल सहित 12 जिलों में मास्क भी अनिवार्य कर दिया गया है. बता दें कि बीते 4 दिनों में इंदौर में 100 से भी ज्यादा मरीज मिले हैं. इसके साथ ही बीते सोमवार को कोरोना के 136 नए मामले भी जिले में सामने आये हैं. इंदौर के स्कीम 114 सत्यसाई नगर में एक परिवार के 7 सदस्य पॉजिटिव मिले हैं.

बता दें कि कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम के प्रभारी डॉ. अनिल डोंगरे ने कहा कि अक्टूबर की तरह परिवार के एक व्यक्ति में कोरोना होने पर बाकी लोग भी संक्रमित हो रहे हैं. मंगलवार को आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक में आगे की रणनीति बनाई जाएगी. बता दें कि इंदौर शहर में नवंबर माह के बाद मास्क को लेकर सख्ती नहीं बरती गई. चालान की बात करें तो इंदौर में अब तक लोगों से मास्क को लेकर ही 60 लाख रुपये का जुर्माना वसूला जा चुका है. हर व्यक्ति पर मास्क न लगाने को लेकर 200 रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

पुलिस से बचने के लिए भू-माफियाओं ने मिटाए सबूत, घर छोड़ हुए फरार

बताया जा रहा है कि इंदौर शहर में नवंबर महीने में कोरोना वायरस के 8572 मामले सामने आए तो वहीं दिसंबर महीने में 12629 मामले दिखाई दिये. इसके अलावा जनवरी में 2194 और फरवरी में 1346 मामले सामने आए हैं. केवल फरवरी माह में ही 18 तारीख को 126, 19 फरवरी को 131 और 20 फरवरी को कोरोना वायरस के 135 नए मामले देखने को मिले. कोरोना के कारण ही शहर में होने वाले शिवरात्री मेलों पर भी सीएम शिवराज सिंह चौहार ने बैठक की और रोको-टोको अभियान को भी शुरू करने के निर्देश दिये.

खड़े टैंकर में घुसी तेज रफ्तार कार, 6 लोगों की मौत

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें