इंदौर के नाले में लगा मेडिकल कैंप, आंख से लेकर बच्चों की भी हुई जांच

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Mar 2021, 1:22 PM IST
  • इंदौर के चंदन नगर में नाले को सुखाने के बाद यहां स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें चर्म रोग से लेकर आंखों के मरीजों और बच्चों का भी इलाज किया गया.
चिकित्सा कैंप ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर. इंदौर में सूखा नाला इन दिनों आयोजनों के लिए बेहतरीन जगह बना हुआ है. कभी इन नालों में क्रिकेट और फुटबॉल मैच का आयोजन होता है तो कभी यहां एनिवर्सरी मनाई जाती है. हाल ही में चंदन नगर में स्थित सूखे नाले में स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया. यहां डॉक्टर लोगों की आंखों को चेक करने के साथ-साथ चर्म रोग और बच्चों का भी इलाज करते हुए दिखाई दिये. बताया जा रहा है कि इस मेडिकल कैंप में करीब 189 निवासियों ने डॉक्टरों से परामर्श लिया.

चंदन नगर के सूखे नाले में लगे मेडिकल कैंप में अरविंदो हॉस्पिटल के स्वास्थ्य विशेषज्ञ मेडिसिन विभाग की डॉ. खुशबू आनंद, शिशुरोग विभाग की डॉ. सिमरन खान, चर्मरोग विभाग के डॉ. अहमद पटेल, नेत्र रोग विभाग डॉ. कोमल जायसवाल, नर्सिंग स्टाफ मीना राणा, यशवंत सोनगरा, जनसंपर्क अधिकारी पवन कुमार जैन, विनय कुमार नायक और अन्य डॉक्टर भी मौजूद रहे. इन्होंने सभी मरीजों को परामर्श भी दिया. बताया जा रहा है कि मेडिकल कैंप में सर्जरी के 12, स्त्री रोग के 22, शिशु रोग के 10, चर्म रोग के 35, नेत्र रोग के 68, मेडिसिन के 42 सहित कुल 189 नागरिकों ने निःशुल्क शिविर का लाभ उठाया.

MPPSC-2020 का विज्ञापन जारी, 11 जनवरी से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

मामले के बारे में बात करते हुए आयुक्त प्रतिभा पाल ने कहा कि इंदौर शहर स्वच्छता के मामले में देश में चार बार नंबर वन रहा है. यहां स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए निगम द्वारा नदी-नाला शुद्धीकरण और नाला टेपिंग का कार्य किया जा रहा है. इसी कड़ी में चंदन नगर के पास खेड़ापति हनुमान के पास नाले को भी सुखाया गया है. पहले इस नाले में गंदगी रहने के कारण आस-पास के लोग बीमार होते थे. लेकिन अब सूख जाने के बाद इस नाले में मेडिकल शिविर का आयोजन किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें