इंदौर में 2-3 दिनों में मानसून देगी दस्तक, कई इलाकों में होगी तेज बारिश

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 9:44 PM IST
  • मध्यप्रदेश में मानसून जल्दी ही दस्तक देने वाली है. मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया है.
इंदौर में होगी झमाझम बारिश. मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना व्यक्त की है.

मध्यप्रदेश के मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 संभागों के 12 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश होने की संभावना व्यक्त की है, जिसमें इंदौर भी शामिल है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून केरल और दिल्ली के रास्ते मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रहा है. अभी दक्षिण मध्य प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. अगले 2 से 3 दिनों में तेज हवा के साथ मानसून बरसात के रूप में शुरू हो सकता है। 

अगले 24 घंटे में भोपाल, इंदौर ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर, रीवा, सागर और शहडोल के कई जिलों में अच्छी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है. जिसके तहत 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ हवा चलेगी और तेज बारिश होगी. प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून के हिसाब से परिस्थितियां अनुकूल है जिनमें इंदौर खासकर शामिल है.

राजस्थान-MP पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में हत्थे चढ़ा बड़ा गैंग, गोली-बारूद बरामद

मौसम विभाग ने इसको लेकर संबंधित संभाग और उनके जिले के अधिकारियों को पत्राचार भी किया है. पिछले साल के मुकाबले इस बार मानसून बेहतर होने की संभावना है. जो किसानों के लिए किसी अमृत से कम नहीं होगा. कोरोना को देखते हुए मानसून के लिए प्रशासन ने अलर्ट रहने की हिदायत भी दी है. जिन जिलों में हर साल बाढ़ आती है, वहां पर पहले से ही उसके इंतजाम करने के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें