बच्ची को जन्में कुछ घंटे नहीं हुए मां ने झाड़ियों में फेंका, ऐसे मिली नई जिंदगी

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 6:06 PM IST
  • इंदौर में एक मां ने कुछ घंटे पहले जन्मी बच्ची को झाड़ियों में ले जाकर फेंक दिया. 
नवजात बच्ची  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कहते हैं कि पूत कपूत हो सकते हैं लेकिन माता कभी कुमाता नहीं होती. लेकिन इस कहावत को इंदौर की इस घटना ने झूठा साबित कर दिया है. इंदौर के कालावाड़ थाना इलाके के महेश नगर रोड पर एक मां ने अपनी नवजात बच्ची जिस जन्में कुछ घंटे भी नहीं हुए होंगे उसे सड़क के किनारे झाड़ियो में फेंककर वहां से फरार हो गई. 

मासूम रोती बिलखती रही लेकिन उसकी कठोर मां का कलेजा भी नहीं कांपा. कालवाड़ थाना के पास ही यह घटना हुई जहां बच्ची के रोने की आवाज को सुनकर सड़क पर चल रहे लोग उसके करीब आए और देखा कि एक नन्हीं सी छोटी बच्ची झाड़ियों में पड़ी रो रही है.

पत्नी को पड़ोसी के कुत्ते ने काटा तो पति ने गोली मारकर बेजुबान की ली जान

लोगों ने पहले तो पुलिस को इस घटना की सूचना दी और फिर बच्ची को इलाज के लिए सामुदायिक अस्पताल लेकर गए. झाड़ियों में फेंके जाने की वजह से बच्ची के शरीर पर कुछ खरोंचे भी आ गई थी जिस कारण वह दर्द से कराह रही थी. 

घटना की जांच के लिए पुलिस मौके पर पहुंची. अस्पताल में सबसे पहले बच्ची का गर्भनाल काटा गया और फिर उसका इलाज किया गया. कुछ समय के बाद नवजात को बेहतर इलाज के लिए जे के लोन अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

घर पर पत्नी के साथ आई सास को देखकर भड़क गया हैवान पति, दी खौफनाक सजा

इस घटना की खबर मिलते ही समाज के कुछ लोगों ने बच्ची को गोद लेने की इच्छा जताई. हैरत की बात है कि जिस बच्ची को गोद लेने के लिए समाज के लोग अपनी इच्छा जाहिर कर रहे हैं, उसे नौ महीने अपनी कोख में रखने वाली उसकी मां ने कैसे उसे झाड़ियों में फेंक दिया होगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें