पेट्रोल डीजल 14 अक्टूबर का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में कीमतें अधिक

Deepakshi Sharma, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 9:10 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 14 October: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 14 अक्टूबर 2021, दिन गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. इससे लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गई है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज पेट्रोल डीजल का भाव. (फाइल फोटो)

इंदौर. तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा कर रही हैं. आज भी कीमतों में बदलाव हुआ है. दामों में बढ़ोत्तरी होने से लोगों की परेशानियां बढ़ी है, जिससे उनका मासिक बजट बिगड़ा है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानी 14 अक्टूबर 2021, दिन गुरुवार को तेल के रेट महंगे हुए है. भोपाल में आज पेट्रोल 113.37 रुपये प्रति लीटर और डीजल 102.66 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. अक्टूबर के महीने में 10 से ज्यादा बार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो चुकी हैं.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, इंदौर में पेट्रोल 113.40 पैसे प्रति लीटर और डीजल 102.72 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 113.39 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 102.71 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 113.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 102.56 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया "मामा" का अर्थ, कहा- M माने...

वैसे देखा जाए तो तेल के दामों में इजाफा होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ी है. मई के महीने में 16 बार और जून के महीने में 14 बार कीमतों में इजाफा हुआ है. कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल के रेट बढ़ने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

इंदौर के इस मंदिर में तीन रूपों में दर्शन देती हैं देवी मां, अमरीका, चीन तक से आते हैं भक्त

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें