पेट्रोल डीजल आज 16 मई का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में फिर महंगा हुआ तेल

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 10:58 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 16 May: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 16 अप्रैल 2021, दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई. मई के महीने में आठ बार कीमतों में इजाफा हुआ है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम. ( फाइल फोटो )

इंदौर: देशभर में एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने लगे है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 16 मई 2021, दिन रविवार को भी तेल की कीमतों में वृद्धि हुई है. तेल के रेट में इजाफा होने के बाद भोपाल में आज पेट्रोल 100.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.59 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. राज्य में आज पेट्रोल 25 पैसे और डीजल 28 पैसे महंगा हुआ है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, इंदौर में पेट्रोल 100.70 पैसे प्रति लीटर और डीजल 91.69 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 100.67 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 91.65 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 100.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.56 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

MP में पोस्ट कोविड सेंटर शुरू, कोरोना से रिकवर मरीजों की होगी देखभाल

तेल के दामों में इजाफा होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है. मई महीने अब तक पांच बार कीमतों में बढ़ोत्तरी हो गई है. कीमतों में लगातार वृद्धि होने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. 

इंदौर: सीढ़ियों से हटने के लिए कहा तो कर दी पति-पत्नी की पिटाई, केस दर्ज

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

इंदौर में कोरोना संक्रमित महिला से चाकू दिखाकर गैंगरेप, दो मोबाइल और 50 हजार रुपये भी लूटे

इंदौर में एक ही परिवार के तीन लोगों की कोरोना से मौत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें