पेट्रोल डीजल 2 जनवरी रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े तेल के दाम

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 9:26 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 2 January: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 2 जनवरी, 2022 दिन सोमवार को तेल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ. दामों में बढ़ोत्तरी न होने से लोगों को राहत मिली है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज पेट्रोल डीजल का भाव. (फाइल फोटो)

इंदौर. सरकारी तेल कंपनियां ने भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में आज यानि 2 जनवरी 2022, दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया. तेल के दाम स्थिर रहने लोगों को राहत मिली है. भोपाल में आज पेट्रोल 107.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.87 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. बता दें कि तेल कंपनियों ने 2022 में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा किया, जिससे कई राज्य में पेट्रोल और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया. दीपावली पर केंद्र सरकार ने तेल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क( एक्साइज ड्यूटी ) को कम कर दिया जिससे तेल की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, इंदौर में पेट्रोल 107.26 पैसे प्रति लीटर और डीजल 90.92 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 107.24 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 90.90 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 107.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.77 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

न्यू ईयर पार्टी से लौटा नशे से धुत्त लड़का पुलिस से बोला- GF ने PSC क्लियर....

2021 में तेल के दामों में लगातार इजाफा होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ गई थी. मई के महीने में 16 बार और जून के महीने में 14 बार कीमतों में इजाफा हुआ है. कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल के रेट बढ़ने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें