पेट्रोल डीजल आज 20 मार्च का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Mar 2021, 1:47 PM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 20 March: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 20 मार्च 2021, दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ.  पिछले दो माह में पेट्रोल की कीमतों में 7 से 8 रुपये की बढ़ोत्तरी हो गई है.
भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम. ( फाइल फोटो )

इंदौर: जनवरी और फरवरी में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा होने के बाद मार्च में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 20 मार्च 2021, दिन शनिवार को भी तेल के दाम स्थिर बने हुए है.

 

फरवरी माह में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने के बाद आज तेल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 14 मार्च 2021, दिन रविवार को तेल के कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. भोपाल में आज पेट्रोल 99 रुपये 21 पैसे प्रति लीटर और डीजल 89 रुपये 76 पैसे प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. पिछले दो माह में पेट्रोल की कीमतों में लगभग 7 से 8 रुपये बढ़ोत्तरी हो गई है.

इंदौर में आज पेट्रोल 99 रुपये 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल 89 रुपये 87 पैसे प्रति लीटर के रेट पर मिल रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 99 रुपये 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल 89 रुपये 83 पैसे प्रति लीटर की कीमतों पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 99 रुपये 18 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल 89 रुपये 74 पैसे प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. तेल के दामों में इजाफा नहीं होने से आम आदमी को राहत मिली है. सभी आकड़े इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक है.

फटी जींस विवाद में CM रावत के समर्थन में MP के कृषि मंत्री, बोले- मर्यादा जरूरी

तेल के कीमतों में बदलाव होने पर कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे कीमतों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा. कंपनी एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

नौकरी के नाम पर युवती को बुलाया इंदौर, ऑफिस में किया रेप

उपभोक्ता ने नहीं भरा 42 हजार का बिजली बिल, बिजली विभाग ने बेच दी बाइक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें