पेट्रोल डीजल 20 नवंबर का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े तेल के दाम

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 6:57 AM IST
  • MP Petrol diesel rate 20 November: मध्य प्रदेश में आज 20 नवंबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली है. एमपी में पिछले कई दिनों से पेट्रोल और डीजल के रेट में बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को काफी राहत मिला है.
मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर

इंदौर. केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद से तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई. आज 20 नवंबर, दिन शनिवार को इंदौर में पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 90.92 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. 

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार, आज 20 नवंबर को राजधानी भोपाल में पेट्रोल पिछले की कीमत 107.23 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 90.87  रुपये प्रति लीटर की कीमत पर खरीदा जा रहा है. वहीं जबलपुर में पेट्रोल का भाव 107.25 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 90.90 रुपये प्रति लीटर की रेट पर बिक्री हो रही है. इसके अलावा, ग्वालियर में पेट्रोल का रेट 107.12 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 90. 77 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदा जा रहा है.

IND vs NZ T20 Match: रोहित-राहुल की शानदार पारी, रांची में इंडिया ने जीता मैच, सीरीज पर कब्जा

जबसे केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम किया है तबसे तेल कि कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं पिछले 16 दिनों से तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं किया है. तेल कीमतों में बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को काफी राहत मिली है.

बता दें कि तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. ऑयल कंपनी आपको एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी दे देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें