पेट्रोल डीजल आज 21 मई का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में फिर महंगा हुआ तेल

Smart News Team, Last updated: Fri, 21st May 2021, 10:03 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 21 May: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 21 अप्रैल 2021, दिन शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि हुई है. राज्य के बड़े-बड़े शहरों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम. ( फाइल फोटो )

इंदौर: देशभर में एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने लगे है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 21 मई 2021, दिन शुक्रवार को भी तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है. तेल के दामों वृद्धि होने से भोपाल में आज पेट्रोल 101.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.21 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. आज राज्य में पेट्रोल 20 पैसे और डीजल 31 पैसे महंगा हुआ है.

इंदौर में पेट्रोल 101.18 पैसे प्रति लीटर और डीजल 92.30 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 101.15 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 92.27 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 101.07 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.18 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. सभी शहरों के रेट तेल कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार है.

MP ITI की सीएम से मांग, कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए 10 लाख का करवाएं बीमा

तेल के दामों में इजाफा होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है. मई महीने अब तक पांच बार कीमतों में बढ़ोत्तरी हो गई है. कीमतों में लगातार वृद्धि होने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

CM शिवराज का PM मोदी को अभिनंदन, DAP खाद की सब्सिडी बढ़ाने पर कहा-किसान हितैषी

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

इलाज के लिए क्लिनिक पर गई युवती से छेड़छाड़ के बाद हंगामा, डॉक्टर की हुई पिटाई

थानों में ज़ब्त रेमेडेसिवीर का इलाज में होगा उपयोग, हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें