पेट्रोल डीजल आज 21 सितंबर का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में कीमतें स्थिर

Deepakshi Sharma, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 6:11 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 21 September: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 21 सितंबर 2021, दिन मंगलवार को तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं. इससे लोगों को काफी राहत मिली है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज पेट्रोल डीजल का भाव. (फाइल फोटो)

इंदौर: सरकारी तेल कंपनियों ने तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 21 सितंबर 2021, दिन मंगलवार को तेल के दामों में बदलाव नहीं हुआ है. इसी के चलते भोपाल में आज पेट्रोल 109.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.43 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. आखरी बार 5 सितंबर को तेल के दामों में कमी आई थी.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, इंदौर का भी यहीं हाल है. यहां पर पेट्रोल 109.67 पैसे प्रति लीटर और डीजल 97.49 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 109.65 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 97.47 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 109.53 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.33 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

Weather Update: राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 23 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना

तेल के दामों में इजाफा होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ी है. मई के महीने में 16 बार और जून के महीने में 14 बार कीमतों में इजाफा हुआ है. कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल के रेट बढ़ने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

नाबालिग के साथ 3 साल लिव-इन, बच्चा होने के बाद पहुंचा जेल, पढ़ें कोर्ट ने क्यों किया बरी

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें