पेट्रोल डीजल 28 नवंबर का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में तेल के दाम स्थिर

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 28th Nov 2021, 7:52 AM IST
  • MP Petrol diesel rate 28 November: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में आज 28 नवंबर दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में को परिवर्तन नहीं हुआ है. एमपी में पिछले 24 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.
मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमते स्थिर

इंदौर. दिवाली से पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम कर दिया था. जिसके बाद से मध्य प्रदेश में तेल कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. एमपी में आज 28 नवंबर, दिन रविवार को राजधानी भोपाल समेत इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर में पिछले 24 दिनों से तेल के रेट में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. इंदौर में आज पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 90.92 रुपये प्रति लीटर के दाम पर स्थिर बना हुआ है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक आज 28 नवंबर को राजधानी भोपाल में पेट्रोल का दाम 107.23 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 90.87 रुपये प्रति लीटर की दर पर मिल रहा है. वहीं जबलपुर में पेट्रोल का दाम 107.25 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 90.90 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर खरीदा जा रहा है. इसके अलावा, ग्वालियर में पेट्रोल का भाव 107.12 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 90.77 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक्री हो रहा है.

भोपाल पुलिस कमिश्नरी बनने से पहले ही प्रशासनिक अफसरों का विरोध शुरू, जानें क्यों

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद से ही एमपी में तेल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को राहत मिली है. वहीं दूसरी तरफ अभी भी एमपी में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर के ऊपर होने से वह निराश हुए है

तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. ऑयल कंपनी आपको एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी दे देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें