पेट्रोल डीजल आज 3 मार्च का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: 03/03/2021 09:54 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 3 march: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 3 मार्च 2021, दिन बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. पिछले तीन दिनों से राज्य में तेल के दाम स्थिर बने हुए है.
भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

इंदौर: पिछले कुछ दिनों से तेल की कीमतों में लगातार इजाफा होने के बाद आज पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़े. राज्य में पिछले दो दिनों से तेल के दाम स्थिर बने हुए है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 3 मार्च 2021, दिन बुधवार को तेल के कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. एमपी की राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल 99.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. पिछले दो माह में पेट्रोल की कीमतों में लगभग 7 से 8 रुपये बढ़ोत्तरी हो गई है.

इंडियन ऑयल के अनुसार, इंदौर में आज पेट्रोल 99.30 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर के रेट पर मिल रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 99.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.83 रुपये प्रति लीटर की कीमतों पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 99.18 तथा डीजल 89.74 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. तेल की दामों में लगातार होती बढ़ोत्तरी से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है.

इंदौर: 1500 रुपए के लालच में फिटर की परीक्षा देते पकड़ा गया शख्स, हुआ गिरफ्तार

तेल के कीमतों में बदलाव होने पर कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे कीमतों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा. कंपनी एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

इंदौर: DAVV में 15 मार्च के बाद होगी छह हजार बीएड विद्यार्थियों की परीक्षा

पेट्रोल डीजल आज 2 मार्च का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें