पेट्रोल डीजल आज 30 जून का रेट: रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी के बाद भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 8:46 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 30 June: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 30 जून 2021 को तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. इस महीने 14 बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. 
मध्य प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम. ( फाइल फोटो )

इंदौर. मध्य प्रदेश के लोगों के लिए राहत की खबर है. जून माह में 14 बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के बाद आज तेल कंपनियों ने तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम कल वाले ही है. 

तेल कंपनियों के अनुसार भोपाल में आज पेट्रोल की कीमत 107.07 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल का रेट 97.93 रुपये प्रति लीटर है. ग्वालियर में पेट्रोल का दाम 107.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल का रेट 97.89 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 

इंदौर के विकास के लिए IDA ने पेश किया 524 करोड़ रुपए का बजट

बात करें इंदौर की तो यहां पेट्रोल का रेट 107.14 पैसे प्रति लीटर है और डीजल 98.02 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. साथ ही जबलपुर में पेट्रोल की कीमत 107.11 रुपये प्रति लीटर है और डीजल का रेट 97.99 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

बता दें कि कोरोना काल में पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी परेशान हैं. हालत ये हो गई है कि देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. तेल की कीमतों के बढ़ने का असर खाद्य वस्तुओं की कीमतों पर भी पड़ रहा है. पिछले मई महीने में 16 बार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई और इस माह में अभी तक 14 बार तेल की कीमतों के दाम बढ़े हैं.

इंदौर हनी ट्रैप मामले में दुष्कर्म की शिकायत के बाद जिला कोर्ट ने जारी किया समन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें