पेट्रोल डीजल 8 जुलाई रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में तेल की कीमतें बढ़ी

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 9:32 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 8 July: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज तेल के दामों में इजाफा हुआ है. राज्य में आज 36 पैसे और डीजल 1 पैसे मंहगा हो गया है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम. ( फाइल फोटो )

इंदौर. सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार को लगातार दूसरे दिन तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है. पूरे राज्य में पेट्रोल 36 पैसे और डीजल 1 पैसे मंहगा हो गया है. तेल की कीमतें बढ़ने से आम आदमी पर आर्थिक बोझ की मार पड़ रही है.

तेल कंपनियों के अनुसार इंदौर में पेट्रोल 108.95 पैसे प्रति लीटर और डीजल 98.49 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. वहीं, ग्वालियर में पेट्रोल 108.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल 98.49 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

मोदी कैबिनेट विस्तार: MP से ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीरेंद्र खटीक नए मंत्री

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार भोपाल में आज पेट्रोल 108.88 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल 98.40 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. वहीं, जबलपुर में पेट्रोल 108.91 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल 98.45 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है.

बता दें कि मई और जून माह में तेल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ गई है. तेल की कीमतों में महंगाई का आलम यह है कि मई के महीने में तेल के दामों में 16 बार और जून में 14 बार कीमतों में वृद्धि हुई. कोरोना काल में तेल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी पर दोहरी मार पड़ रही है. आम आदमी आर्थिक रुप से परेशान हैं.

CM शिवराज बोले- महिलाओं को पुरुष से कमजोर बताने वाले पाठों को शैक्षणिक पाठ्यक्रमों से हटाया जाए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें