पेट्रोल डीजल आज 9 मई का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं हुआ कीमतों में बदलाव

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 11:18 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 9 May: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 9 अप्रैल 2021, दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ. 4 मई से लेकर 7 मई तक तेल के कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम. ( फाइल फोटो )

इंदौर. मार्च और अप्रैल के महीने में तेल के दामों में कोई बढ़ोत्तरी न होने के बाद मई में एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने लगे है. मई में अब तक चार बार तेल के दाम बढ़े है. बढ़ोत्तरी के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 9 मई 2021, दिन रविवार को तेल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भोपाल में आज पेट्रोल 99.28 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.01 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. 7 मई को आखरी बार पेट्रोल के रेट में 29 पैसे तो डीजल के रेट 33 पैसे की बढ़त हुई थी.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, इंदौर में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 99.35 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल 90.10 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 99.32 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 90.07 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 99.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.97 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदा जा रहा है.

इंदौर की ट्रेनों में यात्रियों की संख्या घटी, कुछ ट्रेनें हो सकती हैं बंद

तेल के रेट में परिवर्तन होने पर तेल कंपनियां रोजाना सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

पेट्रोल डीजल आज 8 मई का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े तेल के दाम

इंदौर में मोबाइल चार्जर और सिगरेट पीने से रोकने जैसी मामूली बात पर हत्या

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें