पेट्रोल डीजल आज 2 सितंबर का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में स्थिर बने हुए है दाम

Deepakshi Sharma, Last updated: Thu, 2nd Sep 2021, 8:19 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 2 September: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 2 सितंबर 2021, दिन गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बदलते हुए नजर नहीं आए हैं. ऐसा होने से आम जनता की परेशानियां कम होती नजर आई है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम. ( फाइल फोटो )

इंदौर: सरकारी तेल कंपनियों ने मध्यप्रदेश के कई शहरों में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कुछ भी बदलाव नहीं किया है. बुधवार के दिन हुए परिवर्तन के बाद से आज भी पेट्रोल और डीजल के दाम पहले की तरह ही बने हुए है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 2 सितंबर 2021, दिन गुरुवार को तेल के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. कल की तरह भोपाल में आज भी पेट्रोल 109.77 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.57 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है.

इसके अलावा तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक इंदौर में पेट्रोल 109.81 पैसे प्रति लीटर और डीजल 97.63 रुपये प्रति लीटर के दाम पर आज भी बना हुआ है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 109.79 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 97.62 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहले की तरह मौजूद है. ग्वालियर की बात करें तो यहां पर पेट्रोल 109.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.48 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

इंदौर: 22 गार्डों का पहरा तोड़ सोसाइटी में घुसे चोर, कैश-जेवर के साथ बच्चों की गुल्लक पर हाथ किया साफ

तेल के दामों में आज किसी भी तरह का इजाफा न होने से आम आदमी की परेशानियां थोड़ी कम हुई है. जानकारी के बता दें कि मई के महीने में 16 बार और जून के महीने में 14 बार कीमतों में इजाफा हुआ है. कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल के रेट बढ़ने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

शिवराज सरकार को हाईकोर्ट से झटका, MP में 27 फीसदी OBC आरक्षण पर लगाई रोक

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें