पेट्रोल डीजल आज 28 अगस्त का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में कीमतें स्थिर

Deepakshi Sharma, Last updated: Sat, 28th Aug 2021, 7:34 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 28 August: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानि 28 अगस्त 2021, दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले कई दिनों की तरह आज भी स्थिर बने हुए है. ऐसा होने से लोगों को बड़ी राहत हासिल हुई है. साथ ही कारोबारियों के व्यापार पर भी इसका असर देखने को मिला है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज पेट्रोल डीजल का भाव. (फाइल फोटो)

इंदौर: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ-साथ इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानि 28 अगस्त 2021, दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों को नहीं बढ़ाया है. दामों में इजाफा न होने की वजह से लोगों को काफी राहत मिली है. इसी संदर्भ में आज भी भोपाल के अंदर पेट्रोल 109.91 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.72 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 22 अगस्त को आखिरी बार तेल के दाम कम हुए थे.

इसके अलावा तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, आज भी कल की तरह इंदौर में पेट्रोल 109.95 पैसे प्रति लीटर और डीजल 97.78 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 109.94 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 97.77 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. इतना ही नहीं ग्वालियर में पेट्रोल 109.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.63 रुपये प्रति लीटर के भाव पर पहुंचा हुआ है.

इंदौर में बदमाश बेखौफ, बाइक सवार बदमाशों ने ट्रक चालक को चाकू मारकर लूटा

वैसे देखा जाए तो मई के महीने में 16 बार और जून के महीने में 14 बार कीमतों में इजाफा हुआ है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कीमतों में बढ़ोत्तरी न होने से आम लोगों की परेशानियां थोड़ी बहुत कम हुई है. तेल के रेट बढ़ने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें