पेट्रोल डीजल आज 1 फरवरी का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: 22/02/2021 09:38 PM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 1 February: मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज  1 फरवरी, 2021 को बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में तेल की कीमतों में आज कोई इजाफा नहीं हुआ है.
मध्य प्रदेश में पेट्रोल- डीजल के दाम.(फाइल फोटो)

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में सोमवार यानी आज तेल उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. इसके चलते पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर है. तेल की कीमतें स्थिर होने से लोगों को काफी राहत मिली है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल 94.20 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है और डीजल की कीमत 84.48 रुपये प्रति लीटर है. जबलपुर में पेट्रोल का भाव 94.23 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 84.53 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. इंदौर में पेट्रोल का भाव 94.27 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 84.57 रुपये प्रति लीटर है. ग्वालियर में पेट्रोल 94.16 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल की कीमत 84.44 रुपये प्रति लीटर है.

वीडियो ट्वीट कर कांग्रेस विधायक बोले- ये है PM मोदी का नया भारत और शिवराज का MP

बता दें कि पिछले महीने यानी जनवरी में तेल की कीमतों में रिकॉर्ड बढोत्तरी दर्ज की गई है. हालांकि, कई दिनों तक तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी नहीं भी हुई थी. जैसे 27 जनवरी, 2021 से तेल की कीमतें स्थिर है. 

लसूड़िया थाना क्षेत्र में महिला की धारदार हथियार से हत्या, वारदात सीसीटीवी में

माना जा रहा है कि इस महीने में तेल की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी. तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से इसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ता है. पिछले महीने पांच बार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी, जिससे पूरे राज्य में तेल महंगा हो गया था.रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया जाता है. इसके बाद इसे इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें