पेट्रोल डीजल आज 11 जनवरी का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Mon, 11th Jan 2021, 9:45 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 11 January: मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज यानी 11 जनवरी, 2020 को बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं होने से तेल के दाम स्थिर है.
भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल का रेट.

इंदौर. इंडियन ऑयल कारपोरेशन की वेबसाइट के अनुसार मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में सोमवार यानी आज भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. इसके चलते पूरे राज्य में लगातार चौथे दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को पेट्रोल का दाम 92.03 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत का भाव 82.21 रुपये प्रति लीटर है. जबलपुर में पेट्रोल की कीमत 92.06 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 82.30 रुपये प्रति लीटर है. ग्वालियर में पेट्रोल का दाम 91.99 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 82.21 रुपये प्रति लीटर है. इंदौर में पेट्रोल का भाव 92.10 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 82.34 रुपये प्रति लीटर है.

MP धर्मांतरण कर शादी करने पर होगी सजा, राज्यपाल ने अध्यादेश को दी मंजूरी

रोजाना सुबह 6 बजे तेल कंपनियां द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया जाता है. इसके बाद तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के नए रेट को लागू करती हैं. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के रेट के अनुसार हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

इंदौर : तेज रफ्तार ने ली एमबीए छात्र की जान, बाल-बाल बचे चार लोग

बता दें कि 6 जनवरी से लगातार 2 दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी. इसके बाद 8 जनवरी से तेल के दाम स्थिर हो गए हैं. लगातार चौथे दिन आज तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें